Now Reading
Instagram पर भी मिलेगा AI, लिख सकेंगे मैसेज, आ रहा ये नया फीचर?

Instagram पर भी मिलेगा AI, लिख सकेंगे मैसेज, आ रहा ये नया फीचर?

  • Instagram AI Message-Writing फीचर पर काम कर रहा है.
  • वर्तमान में meta Ai फीचर सिर्फ़ USA में प्रदान कर रहा है.
instagram-nighttime-nudges-feature

AI will also be available on Instagram: 2023 में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया में युवाओं के बीच सबसे अधिक लोकप्रिय सोशल ऐप्स में से एक Instagram सबसे ज्यादा डिलीट किए जाने वाला ऐप्स बन गया है, शायद यही वजह है मेटा के स्वामित्व वाला यह लोकप्रिय ऐप्स अपनी सेवाओं को बेहतर करने की हर मुमकिन कोशिश कर रहा है। इन्हीं सब खबरों के बीच सोशल मीडिया लोकप्रिय प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम को लेकर एक खबर सामने आई है।

रिपोर्ट के अनुसार Instagram में जल्द यूजर्स को Artificial Intelligence (AI) फीचर देखने को मिलेगा। लेटेस्ट लीक रिपोर्ट के अनुसार, Meta के स्वामित्व वाला शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म AI Message-Writing फीचर पर काम कर रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर यूजर्स को इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज (DM) में अपने द्वारा लिखे हुए मैसेज को फिर से लिखने की सुविधा देगा। साथ ही, व्याख्या करने और स्टाइलिस्टिक चैंज करने की सुविधा भी प्रदान करेगा।

Instagram के इस नए फीचर के बारे में लोकप्रिय मोबाइल डेवलपर Alessandro Paluzzi ने अपने ऑफिशियल एक्स (ट्विटर) अकाउंट से ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि, मेटा के स्वामित्व वाला लोकप्रिय सोशल प्लेटफार्म इंस्टाग्राम एक ऐसे मैसेज पर काम कर रहा है, जो AI के जरिए मैसेज लिखने की सुविधा देगा। साथ ही, उन्होंने ट्वीट में एक स्क्रीनशॉट भी लागाया है। इसमें मैसेज के साथ Write With AI का ऑप्शन नज़र आ रहा है। हालांकि इस नई सुविधा का उपयोग यूजर्स कैसे कर पाएंगे इसके बारे में ज्यादा जानकारी साझा नही की है।

See Also
moto-g73-5g-smartphone-price-features-in-india

AI will also be available on Instagram

स्क्रीनशॉट में अनुमान से यह नया फीचर में टेक्स्ट बार में मैसेज लिखने के बाद उस पर क्लिक करने से यूजर्स को Cut, Copy और Share ऑप्शन के साथ Write With AI का ऑप्शन भी मिल रहा है। मोबाइल डेवलपर Alessandro Paluzzi ने अनुमान लगाते हुए कहा है, यह संभवतः आपके मैसेज को विभिन्न स्टाइल में व्याख्या करेगा। जैसे कि Google का मैजिक कंपोज काम करता है। आपको जानकारी के लिए बता दे, वर्तमान में meta Ai फीचर सिर्फ़ USA में प्रदान कर रहा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस बीच आपको बता दे,अमेरिकी टेक फर्म TRG डाटासेंटर की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि, 2023 में 10 लाख लोगों ने इंटरनेट पर इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट करने की ट्रिक्स सर्च की थी, साथ ही 10,20,000 से ज्यादा यूजर्स ने Instagram ऐप डिलीट कर दिया है। ऐसे में इंस्टाग्राम को मार्किट में अपनी लोकप्रियता बनाए रखने के लिए अपने प्लेटफॉर्म में हमेशा ही कुछ नया पेश करना होगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.