Now Reading
UPPSC प्रीलिम्स 2024 परीक्षा को किया गया स्थगित, आयोग ने जारी की नोटिस

UPPSC प्रीलिम्स 2024 परीक्षा को किया गया स्थगित, आयोग ने जारी की नोटिस

  • UPPSC 2024 Prelims एग्जाम को स्थगित करने का फैसला लिया गया.
  • परीक्षा आगामी समय में जुलाई में संभावित आयोजित की जा सकती है.
uppsc-aps-bharti-rule-change-for-computer-knowledge

UPPSC Prelims exam 2024: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) की राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा एवं सहायक वन संरक्षक / क्षेत्रीय वन अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2024 की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सूचना आयोग ने जारी की है।

सूचना के अनुसार UPPSC 2024 Prelims परीक्षा का आयोजन 17 मार्च 2024 को राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना था। इस परीक्षा के संबंध में आयोग की ओर से नोटिफिकेशन जारी करते हुए इस एग्जाम को स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

कार्यालय लोक सेवा आयोग उत्तरप्रदेश के द्वारा जारी सूचना में परीक्षा में भाग ले रहे परीक्षार्थी को सूचना देते हुए कहा गया है, कि राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रा.) प्रारंभिक परीक्षा 2024 जो पूर्व में 17 मार्च 2024 को आयोजित की जानी थी, वह अपरिहार्य कारणों की वजह से स्थागित की जा रही है उक्त परीक्षा आगामी समय में जुलाई में संभावित आयोजित की जा सकती है जिसके बारे में सूचना यथा समय दिया जायेगा।

आपको बता दे, पीसीएस के 220 पदों पर भर्ती के लिए तकरीबन 574000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। आरओ/एआरओ प्रारंभिक परीक्षा 2023 में पेपर लीक मामले के बाद यह आशंका जताई जा रही थी कि आयोग (UPPSC  Prelims exam 2024) पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा स्थगित कर सकता है। आज आशंका को सच करते हुए आयोग ने यूपीपीएससी प्रीलिम्स के एग्जाम को स्थगित करते हुए इसकी डेट को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

UPPSC Prelims exam 2024

गौरतलब हो, यूपी में Review Officer and Assistant Review Officer सर्विस के लिए हुए पेपरों के लीक होने और परीक्षा के रद्द होने के बाद से ही यह आशंका जताई जा रही थी की आयोग यूपीपीसीएस प्रीलिम्स की परीक्षा स्थगित कर सकता है। RO और ARO के पेपर रद्द होने के बाद आयोग के परीक्षा नियंत्रक अजय तिवारी को पद से हटा दिया गया था।

See Also
Delhi NCR Schools Gets Bomb Threat

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इसके बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग सचिव ने पेपर लीक मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ़ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी हालांकि काफ़ी समय बीत जाने के बाद भी अब तक परीक्षा पेपर लीक करने के पीछे वाले आरोपी का पता नही लग पाया हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.