Now Reading
Zee और Sony के बीच फिर शुरू हुई मर्जर की कोशिशें? एक बार रद्द हो चुका है प्लान!

Zee और Sony के बीच फिर शुरू हुई मर्जर की कोशिशें? एक बार रद्द हो चुका है प्लान!

  • Zee and Sony  के बीच मेगा मर्जर को लेकर दूसरे दौर की बैठक.
  • जी एंटरटेनमेंट के शेयरों में 7% से अधिक उछाल.
blinkit-partners-with-sony-to-sell-playstation-5

Merger efforts started again between Zee and Sony: जी एंटरटेनमेट और सोनी के भारतीय कारोबार को लेकर एक बार फ़िर खबरें निकलकर आ रही है, दोनों कंपनियों के मध्य मर्जर को लेकर काफ़ी लंबे समय से बातचीत का दौर जारी था। आपको बता दे, इस बातचीत को लेकर जनवरी के शुरुआत में तब झटका लगा जब जापान की सोनी कंपनी के ओर से एक बयान में विलय प्रकिया योजनाओं को लेकर सभी बातों को रद्द करने का ऐलान किया गया था, पर अब लगता है मीडिया रिपोर्ट में जिस प्रकार से दावे किए जा रहे है, जी एंटरटेमेट और सोनी दोनों कंपनियों (Merger efforts started again between Zee and Sony) के बीच मेगा मर्जर को लेकर दूसरे दौर की बैठके की जा रही है।

इस बैठक में दोनों ही कंपनिया अपने अपने शर्तो को लेकर पहले की तरह ही डटे हुए है, हालांकि दोनों ही कंपनिया जानती है, कि यह मेगा मर्जर दोनों ही के लिए काफ़ी फायदेमंद साबित होगा इसलिए दोनों इस मेगा मर्जर को लेकर आगे बात जारी रखना चाहते है, आने वाले कुछ दिनों में दोनों ही ओर से स्थिति साफ़ हो सकती है।

इस बीच जी के शेयरों में आया उछाल

Zee and Sony के मेगा मर्जर की खबरे जैसे ही सामने आई, इस बीच जी के शेयरों में उछाल देखने को मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक जी एंटरटेनमेंट के शेयरों में 7% से अधिक उछाल देखने को मिला इसके बाद कंपनी के शेयर 192 तक पहुंचने की बात कही जा रही है, आपको बता दे, पिछले कुछ समय से जी के शेयरों में 15% से अधिक रिकवरी के बाद भी 2024 में अब तक 37% नीचे है।

कंपनी का कंट्रोल किसके पास रहेगा!

NDTV profit की एक रिपोर्ट में कहा जा रहा है, इस मेगा मर्जर को लेकर एक जो बड़ी बात में दोनों ही कंपनियों के बीच सामंजस्य नहीं बन पा रहा है, वो है कंपनी के मर्जर के बाद कंपनी के कंट्रोल को लेकर, जी के प्रोमोटर चाहते हैं कि मौजूदा CEO पुनित गोयनका ही कंपनी को पहले की तरह चलाते रहे, इस पर डील से पहले भी सहमति बनी थी, मगर कॉरपोरेट गवर्नेंस की खबरें और SEBI के एक्शन के बाद सोनी मर्जर के बाद बनी कंपनी की कमान पुनित गोयनका को देने के पक्ष में नहीं है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also

इस बीच, कुछ मीडिया रिपोर्ट  में दावा किया जा रहा है, दूसरे दौर की बैठक में जी एंटरटेनमेंट के सीईओ पुनीत गोयनका ने सोनी एंटरटेंटमेट की शर्तो के लिए तैयार होते दिख रहे है यादि ऐसा होता है, तो जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज (ZEEL) और सोनी ग्रुप के बीच 10 अरब डॉलर (करीब 83 हजार करोड़ रुपये) की यह मर्जर डील एक मेगा मर्जर होगा।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.