पटना जंक्शन के पास होटल में भीषण आग, 6 लोगों की मौत व कई झुलसे

  • बिहार की राजधानी पटना के होटल में लगी भीषण आग
  • इस हादसे में 6 लोगों की मौत, कई बुरी तरह झुलसे
patna-pal-hotel-fire-broke-out-6-dead

Fire Broke Out In Patna Hotel: गुरुवार को बिहार की राजधानी पटना में जंक्शन के ठीक सामने स्थित एक मशहूर बहुमंजिला होटल में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि इसकी चपेट में होटल के बगल वाली बिल्डिंग भी आ गई। अब तक सामने आ रही सूचना के मुताबिक, इस भयानक हादसे में 6 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

यह मामला 25 अप्रैल की सुबह लगभग 10:30 बजे का है, जब पटना जंक्शन के पास स्थित पाल होटल में आग लगने की सूचना सामने आई। देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग आग की लपटों और काले धुएं से मानों घिर-सी गई।

Patna Hotel Fire Incident – Live Update

फिलहाल मौके पर स्थानीय कोतवाली थाने की पुलिस पहुँच चुकी है और इसी के साथ ही दमकल विभाग की 20 गाड़ियां भी मौके पर आई और आग पर क़ाबू पाने के साथ साथ लोगों को सुरक्षित निकालने का प्रयास किया गया। जानकारी के अनुसार, जिस होटेल की बिल्डिंग में यह आग लगी, उसमें नीचे कुछ दुकानें भी थीं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस चार मंज़िला इमारत में आग की शुरुआत किचन से हुई। पहले किचन में आग लगी और देखते ही देखते इसने पूरी बिल्डिंग को ही अपनी जद में ले लिया। इस घटना के बाद से ही इलाके में हड़कंप मच गया और आसपास के होटल, दुकानों व स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई। इस दौरान फायर ब्रिगेड की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है।

शुरुआती जानकारी के अनुसार, अब तक बचाव कर्मियों ने 20 से अधिक लोगों को होटल से बाहर निकाल लिया है। इसमें से कई लोग आग के चलते बुरी तरह झुलस भी गए हैं, जिनमें अस्पताल में भर्ती करवाया गया जा रहा है। इनमें कई महिलाएँ भी शामिल हैं, जिनकी हालात 70 से 80 प्रतिशत तक जल जाने के कारण गंभीर बनी हुई है।

इस भीषण आग की वजह से 6 लोगों को मौत भी हो चुकी है। लोगों का कहना है कि एक बार बचाव अभियान पूरा होने के बाद ही जान-माल के असल नुक़सान का अंदाज़ा लगाया जा सकेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.