Now Reading
Vistara की एक हफ्ते में 100 से अधिक फ्लाइट्स कैंसिल, पायलटों की कमी वजह? सरकार ने लिया संज्ञान

Vistara की एक हफ्ते में 100 से अधिक फ्लाइट्स कैंसिल, पायलटों की कमी वजह? सरकार ने लिया संज्ञान

  • DGCA ने यात्रियों के लिए किसी भी प्रकार की असुविधा की स्थिति पैदा न हो इसके लिए निगरानी की बात कही.
  • 2 अप्रैल 2024 को कंपनी की 70 के करीब उड़ानें रद्द हो सकती हैं.
vistara-announces-three-day-festive-sale

100 Vistara flights stopped in a week: टाटा ग्रुप द्वारा संचालित विस्तारा फ्लाइट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है, मिली जानकारी के अनुसार विस्तारा फ्लाइट की उड़ाने या उसकी फ्लाइट एक हफ़्ते के दौरान 100 से अधिक बार कैंसिल हुई है या तय समय से देरी से उड़ी हैं, जिसके पीछे वजह विस्तारा एयरलाइंस में पायलट और कैबिन क्रू की कमी बताई जा रही हैं।

एयरलाइंस कंपनी की हो रही इन दिक्कतों के बाद इससे यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब इस पुरे मामले को लेकर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने संज्ञान लिया है, DGCA ने कंपनी को एक आदेश देते हुए कहा है, अब एयरलाइन कंपनी को रद्द और लेट होने वाली उड़ानों को लेकर डीजीसीए को रोज विस्तार से जानकारी देनी होगी। इसके साथ फ्लाइट में देरी होने की वजह से यात्रियों को कंपनी की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं को सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

100 Vistara flights stopped in a week

इन निर्देशों में यात्रियों के लिए सीएआर सेक्शन-3, सीरीज एम, पार्ट-IV के प्रासंगिक प्रावधानों.. बोर्डिंग से इनकार, उड़ान रद्द होने और उड़ानों में देरी के कारण एयरलाइंस की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं जैसे यात्रा की वैकल्पिक व्यवस्था, रिफंड, मुआवजा (लागू होने पर) इन सब जरूरी पहलुओं में ध्यान देने के निर्देश जारी किए गया है इसके साथ DGCA ने यात्रियों के लिए किसी भी प्रकार की असुविधा की स्थिति पैदा न हो इसके लिए निगरानी की बात कही हैं।

See Also
Abu Dhabi's first Hindu temple

विस्तारा और एयर इंडिया का विलय जल्द

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टाटा ग्रुप द्वारा संचालित एयर इंडिया और विस्तारा एयरलाइंस, टाटा ग्रुप की कंपनी है इन दोनों ही कंपनियों का विलय प्रस्तावित है। ऐसे में विस्तारा की फ्लाइट संख्या में इतनी बड़ी संख्या उड़ानें रद्द होने की एक वजह यह भी बताई जा रही है चुंकि विस्तारा एयरलाइंस के कर्मचारी को इस मर्जर के बाद अपनी सैलरी में कटौती होने का अनुमान है, जिस वजह से भी चालक दल की अनुपलब्धता विमानों के देर होने और रद्द होने का कारण विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइटों के साथ बनी हुई है, यह आगे कुछ दिनों में और बढ़ सकता हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, आज यानी 2 अप्रैल 2024 को कंपनी की 70 के करीब उड़ानें रद्द हो सकती हैं। यह स्थिति बुधवार के दिन भी बने रहने की संभावना है इसके साथ ही अब कंपनी के द्वारा अपने नेटवर्क में कनेक्टिविटी के लिए अपनी फ्लाइट्स की संख्या कम करने की बात भी कही है, ऐसे में आने वाले समय में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.