Now Reading
प्रदूषण के चलते दिल्ली जा रही फ्लाइट को किया गया ‘जयपुर’ डायवर्ट

प्रदूषण के चलते दिल्ली जा रही फ्लाइट को किया गया ‘जयपुर’ डायवर्ट

  • दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 400 के पार जो वायु गुणवता सूचकांक के लिहाज़ से 'खतरनाक' स्थिति।
  • अब दिल्ली में प्रदूषण की वजह से फ्लाइट की उड़ान में भी पड़ने लगा प्रभाव।
indigo-flight-landed-with-2-minutes-of-fuel-left

Indigo Flight Diverted Due To Air Pollution: दिल्ली के प्रदूषित वातावरण के चलते लखनऊ से उड़ी फ्लाइट ढाई घंटे तक आसमान में चक्‍कर काटने के बाद जयपुर के ल‍िए डायवर्ट हो गई। जानकारी के अनुसार दिल्ली के आसमान में खराब विजिबिलिटी के चलते चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लखनऊ से दिल्ली को रवाना हुई इंडिगो की फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट करना पड़ा।

दिल्ली में प्रदूषण की वजह से पायलट की तमाम कोशिश के बाद भी विमान को दिल्ली एयरपोर्ट में लैंड करवाने में असफलता मिली, इसके बाद पायलट ने विमान को जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया। लखनऊ से रवाना इंडिगो की फ्लाइट में राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश प्रवक्ता अनिल दुबे के साथ अन्य यात्री सफर कर रहे थे।

Indigo Flight Diverted Due To Air Pollution: पहले भी वाराणसी जा रहा इंडिगो विमान तकनीकी खराबी के कारण वापस लौटा

बता दे, इस हफ़्ते में यह दूसरी बार है, जब इंडिगो की फ्लाइट 6E 6281 और 6E 7741 को अपनी निर्धारित जगह जाने की बजाए अन्य दूसरे स्थान कर लैंड करवाना पड़ा। बुधवार (15 नवंबर) को लखनऊ से वाराणसी जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस तकनीकी खराबी के कारण आगे की उड़ान नहीं भर सकी थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

फ्लाइट को लखनऊ में चक्कर लगाने के बाद वापस लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराना पड़ा, जिसके बाद फ्लाइट के यात्री और एयरलाइंस स्टाफ के बीच हल्की नोक झोंक देखने को मिली थी। वाराणसी जाने वाली फ्लाइट को लेकर यात्री गुस्सा जताते हुए इमरजेंसी लैंडिंग बता रहे थे, जिसे एयरलाइंस के तरफ से नकारा जा रहा था। इंडिगो एयरलाइंस के तरफ से कहा गया की ये इमरजेंसी लैंडिंग नही थी, पायलेट को विमान में गड़बड़ी होने के अंदेशा की स्थिति में वापिस उतराना पड़ा।

See Also
cait-to-launch-swadeshi-ecommerce-app-bharat-e-market-for-small-sellers

राजधानी दिल्ली  का एयर क्वालिटी इंडेक्स 412 हुआ

दिल्ली में वायु प्रदूषण की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ कई तरह की परेशानी से लोगों को गुजारना पड़ रहा है, जिसमें सांस संबंधित परेशानी, सीने की जलन आंखों की जलन के मामले सामने आए हैं। अब प्रदूषित होती हवा की वजह से दिल्ली का आसमान भी धुंध की चपेट में आ गया है, जिस वजह से अब फ्लाइट के रूटीन में भी इसका प्रभाव देखना को मिल रहा है।

दिल्ली एयरपोर्ट के रनवे में धुंध छाई हुई है, रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली-NCR की हवा और खराब होती जा रही है, गुरुवार यानी 16 नवंबर को दोपहर 3 बजे राजधानी का एयर क्वालिटी इंडेक्स 412 रहा जो वायु गुणवता सुचांक श्रेणी में खतरनाक स्थिति में मौजूद है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.