Nokia 105 Classic फीचर फोन UPI ​​सपोर्ट के साथ भारत में हुआ लॉन्च

nokia-105-classic-feature-phone-price-in-india

Nokia 105 Classic – Features & Price: भारत में Nokia ब्रांडेड फोन बनाने का लाइसेंस रखने वाली कंपनी HMD Global ने देश में एक नया 2G फीचर फोन Nokia 105 Classic लॉन्च किया है। दिलचस्प ये है कि इस फोन में इन-बिल्ट यूपीआई (UPI) एप्लिकेशन मिलता है। मतलब ये कि इस फोन का इस्तेमाल कर यूपीआई पेमेंट किया जा सकता है।

आपको बता दें, कंपनी ने इस साल की शुरुआत में ही Nokia 105 (2023) मॉडल लॉन्च किया था। और अब इस फोन का Classic वर्जन पेश किया गया है। फोन अल्फान्यूमेरिक की-पैड के साथ बाजार में उतारा गया है।

Nokia 105 Classic – Features:

Nokia के जाने-पहचाने डिजाइन के साथ पेश किए गए 105 Classic 2G फीचर फोन में 800mAh की बैटरी दी जा रही है। इस फोन में आपको एक 2G फीचर फोन के तमाम फीचर्स देखनें को मिलते हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

फोन में एक वायरलेस एफएम रेडियो मिलता है, जिसके तहत उपयोगकर्ता हेडसेट की आवश्यकता के बिना अपना पसंदीदा स्टेशन सुन सकते हैं। कंपनी ने 105 Classic फीचर फोन के दो वेरिएंट बाजार में उतारे हैं, जिसमें सिंगल सिम और डुअल सिम फोन शामिल है।

कंपनी की मानें तो यह फोन कई कठिन टेस्टिंग से पास हुआ है, जो फोन के टिकाऊ होने के स्पष्ट संकेत देता है, और यह Nokia की खासियत भी रही है। जैसा हमनें पहले ही बताया कि नोकिया का यह फीचर फोन इन-बिल्ट यूपीआई ऐप के साथ आता है, जो उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित और आसान यूपीआई पेमेंट करने की सहूलियत देता है।

इस फोन को पेश करते हुए, HMD Global के भारत व एपीएसी उपाध्यक्ष, रवि कुँवर ने कहा;

See Also
defence-ministry-announces-inr-499-cr-support-for-startups-msmes

“हम नए 105 Classic के जरिए बाजार के अग्रणी फीचर फोन के क्रम में एक नए रोमांचक अपग्रेड को पेश करते हुए बेहद उत्साहित हैं। यह नए स्टाइलिश डिजाइन और यूपीआई फीचर के साथ पहले से कहीं अधिक बेहतर है।”

“₹1000 से कम के सेगमेंट में इस फीचर-पैक 105 Classic के साथ, हम देश में डिजिटल विभाजन को पाटने और सभी लोगों तक डिजिटल भुगतान की सुविधा पहुँचाने का प्रयास कर रहे हैं।”

Nokia 105 Classic – Price in India:

भारत में नोकिया 105 Classic फीचर फोन की कीमत ₹999 तय की गई है। कंपनी ने इसे दो रंग विकल्पों – चारकोल और नीलें के साथ बाजार में उतारा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.