Now Reading
Nokia C32 भारत में हुआ लॉन्‍च, 4GB रैम और 50MP कैमरा से है लैस

Nokia C32 भारत में हुआ लॉन्‍च, 4GB रैम और 50MP कैमरा से है लैस

nokia-c32-price-in-india

Nokia C32 – Features & Price: एक जमानें में फीचर फोन शब्द का पर्याय रह चुकी नोकिया (Nokia) एक बार फिर स्मार्टफोन सेगमेंट में भी अपना नाम बनाने के प्रयास कर रही है। इसी क्रम में अब कंपनी ने भारत में अपना नया स्‍मार्टफोन – Nokia C32 लॉन्‍च किया है।

अक्सर लोगों की ये शिकायत रही है कि Nokia व अन्य तमाम दिग्गज ब्रांड्स जो फीचर्स देते हैं, उसी बजट में अन्य बेहतर फीचर्स वाले विकल्प बाजार में मौजूद होते हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि इस नए फोन के साथ कंपनी ने इन शिकायतों को दूर करने का मन बना लिया है।

जी हाँ! असल में ₹10,000 से भी कम कीमत वाला ये फोन एक ओर 50MP कैमरा से लैस है, वहीं इसमें 4GB तक की RAM भी दी जा रही है। फोन के दो स्‍टोरेज वेरिएंट भी पेश किए जा रहे हैं।

तो आइए देर ना करते हुए, जानते हैं इस फोन के तमाम फीचर्स, कीमत, उपलब्धता व ऑफर्स से जुड़ी जानकारियों के बारे में विस्तार से;

Nokia C32 – Features: 

एक खास डिजाइन के साथ नजर आने वाले Nokia C32 में 6.5-इंच का HD+ 2.5D कर्व्‍ड डिस्‍प्‍ले दिया जा रहा है, जो 720×1600 पिक्सल रिजॉलूशन को सपोर्ट करता है।

कंपनी का दावा है कि 199.4 ग्राम वजन वाले इस फोन की बॉडी के साथ-साथ इसका पैकिंग बॉक्स भी ‘पर्यावरण के अनुकूल’ मानकों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है।

Nokia C32 - Price in India

फोन में रियर (पीछे) की ओर डुअल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का एक प्राइमरी एआई लेंस और 2 मेगापिक्सल का एक सेंसर शामिल है। साथ ही कम रोशनी या रात के समय फोटो आदि ले सकने के लिहाज से कैमरा सेंसर के नीचे एक एलईडी फ्लैश भी दिया जा रहा है।

वहीं सामने की ओर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए वॉटरड्रॉप-नॉच डिजाइन के तहत 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो फोन एंड्रॉयड 13 आउट ऑफ द बॉक्‍स पर काम करता है। और इस बार नोकिया ने 2 साल तक हर तीन महीने में सिक्‍योरिटी अपडेट देने का भी वादा किया है।

Nokia C32 - Price in India

प्रॉसेसर चिपसेट पर नजर डालें तो नया C32 ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863A1 के साथ IMG8322 ग्राफिक्स से लैस है। फोन में 4GB ताकि की RAM मिलती है, जिसे इनबिल्‍ट स्‍टाेरेज का इस्‍तेमाल करते हुए, कुल 7GB तक बढ़ाया जा सकता है। साथ ही फोन को 64GB और 128GB के दो स्‍टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है।

कनेक्टिविटी विकल्पों पर गौर करें तो फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, 3.5mm का एक ऑडियो जैक मिलता है। इसे तीन रंग विकल्पों – ‘बीच पिंक’, ‘चारकोल’ और ‘मिंट’ के साथ बाजार में उतारा गया है।

इस नए फोन में 10W की वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी दी जा रही है, जो कंपनी के दावे के मुताबिक, एक बार फुल चार्ज करने पर 3 दिनों का बैकअप दे सकती है।

Nokia C32 – Price in India: 

Nokia ने अपने नए C32 को भारत में निम्नलिखित कीमत पर लॉन्‍च किया है;

See Also
govt-to-announce-national-creators-awards-for-gen-z

C32 (4GB RAM + 64GB स्टोरेज) वेरिएंट = ₹8,999/- 

C32 (4GB RAM + 128GB स्टोरेज) वेरिएंट = ₹9499/- 

बिक्री के लिहाज से यह फोन कंपनी के अधिकारिक ऑनलाइन स्टोर और तमाम ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध करवा दिया गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.