Now Reading
Nokia C12 Plus भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹8,000 से भी कम!

Nokia C12 Plus भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹8,000 से भी कम!

nokia-c12-plus-launched-in-india-know-price-features

Nokia C12 Plus – Features, Price & Offers: भारत किफायती स्मार्टफोनों के लिए एक बेहद बड़ा बाजार है, और इस बात को सभी मोबाइल निर्माता कंपनियाँ बखूबी समझती हैं। शायद यही वजह है कि तमाम ब्रांड्स के बीच, देश में लगातार नए-नए बजट स्मार्टफोन पेश करने की होड़ दिखाई पड़ती हैं। और Nokia से भी इससे अछूता नहीं है।

जी हाँ! वर्षों से भारत में एक विश्वसनीय ब्रांड के रूप में देखा जाने वाला Nokia अब एक नया स्मार्टफोन लेकर आया है, जिसकी कीमत ₹8,000 से भी कम है। लेकिन कीमत के लिहाज से इस फोन के फीचर्स वाकई प्रभावित करने वाले हैं।

तो आइए देर ना करते हुए, जानते हैं, Nokia के इस नए फोन के तमाम फीचर्स, कीमत, उपलब्धता और ऑफर्स संबंधित जानकारियों के बारे में विस्तार से;

Nokia C12 Plus – Features:

हमेशा की तरह शुरुआत करें डिस्प्ले से तो C12 Plus में कंपनी ने 6.3 इंच का HD+ पैनल दिया है, जो 720×1,520 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है।

वहीं कैमरे के मोर्चे पर, रियर यानी पीछे की ओर C12 Plus में 8 मेगापिक्सल का ऑटो-फोकस कैमरा सेंसर दिया जा रहा है, जिसके साथ एक एलईडी फ्लैश लाइट भी दी गई है।

HMD Global के मालिकाना हक वाली इस कंपनी ने नए C12 Plus में सामने की ओर वीडियो कॉलिंग व सेल्फी आदि के लिहाज से वाटर ड्रॉप-नॉच डिजाइन के तहत 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है। फोन के कैमरे कई नए मोड्स व फीचर्स के साथ आते हैं।

Nokia C12 Plus

हार्डवेयर पर नजर डालें तो कंपनी ने अपने नए C12 Plus को ऑक्टा-कोर Unisoc SoC प्रॉसेसर से लैस किया है, जिसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 1.6Hz तक है।

फोन में आपको 2GB तक की RAM और 32GB इंटरनल स्टोरेज देखनें को मिलती है, जिसे माइक्रोएसडी कॉर्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। लेकिन फोन में वर्चूअल तरीके से RAM बढ़ाए जा सकने की सुविधा मौजूद नहीं है।

वहीं सॉफ़्टवेयर के नजरिए से यह फोन Android 12 (Go Edition) ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) पर चलता है, जिसका साफ सा मतलब है कि इस फोन में आपको Gmail Go, YouTube Go जैसी तमाम ऐप्स देखने को मिल सकती हैं।

See Also
vivo-y27-smartphone-launched-india-price-details

फोन में 10W चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 4000mAh की बैटरी दी जा रही है। कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन Wi-Fi 802.11b/g/n, Bluetooth वर्जन 5.2, एक माइक्रो USB पोर्ट और एक 3.5mm हेडफोन जैक के साथ बाजार में उतारा गया है। लेकिन फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा उपलब्ध नहीं है।

Nokia ने फोन को तीन रंग विकल्पों – ‘Dark Cyan’, ‘Charcoal’ और ‘Light Mint’ में पेश किया है।

Nokia C12 Plus – Price in India: 

भारत में Nokia C12 Plus के 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत ₹7,999 तय की गई है।

लेकिन आधिकारिक वेबसाइट में यह अब तक साफ नहीं किया गया है कि इसे किस तारीख से बिक्री से लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा?

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.