Flipkart के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल नया ई-कॉमर्स स्टार्टअप करेंगे लॉन्च: रिपोर्ट

flipkart-co-founder-binny-bansal-plans-to-launch-new-e-commerce-startup

Binny Bansal Plans To Launch New e-Commerce Startup?: आज से लगभग 16 साल पहले साल 2007 में सचिन बंसल के साथ साथ मिलकर दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) की शुरुआत करने वाले बिन्नी बंसल (Binny Bansal) एक बार फिर भारत में ई-कॉमर्स क्षेत्र में हाथ आजमाने की योजना बना रहे हैं।

जी हाँ! सामने आई खबर के मुताबिक, पहले अपनी फ्लिपकार्ट कंपनी वॉलमार्ट को बेचने और बाद में शेष हिस्सेदारी बेच देने वाले बिन्नी बंसल ने फिर से अपना नया स्टार्टअप लॉन्च करने का मन बना लिया है।

बता दें इसका खुलासा Moneycontrol की एक हालिया रिपोर्ट में मामले जानकार अंदरूनी सूत्रों के हवाले से किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया कि यह नया स्टार्टअप ई-कॉमर्स क्षेत्र से संबंधित होगा।

Binny Bansal New Startup: क्या काम करेगी कंपनी? 

सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि बिन्नी बंसल की नई कंपनी KPO या ई-कॉमर्स के लिहाज से बतौर नॉलेज प्रोसेस आउटसोर्सिंग फर्म की तरह काम करती नजर आ सकती है। बिन्नी की मंशा इस बार एक एक वैश्विक स्तर पर शुरुआत की है, जिसके तहत ऐसी कंपनी बनाएगी जाएगी जो कमर्शियल कंपनियों के साथ काम करते हुए उन्हें बैकएंड हेल्प आदि सुविधाएँ प्रदान कर सके।

साथ ही यह भी सामने आया है कि बिन्नी इस नए संभावित बिजनेस को चलाने के लिए एक सीईओ की तलाश कर रहे हैं।

Binny Bansal Plans To Launch New e-Commerce Startup?:

फ्लिपकार्ट से उलट इस बार बिन्नी अपनी नई कंपनी में किसी भी प्रकार की बाहरी पूँजी लाने की कोशिश नहीं करेंगे। खबर के अनुसार, बिन्नी बंसल इस नई कंपनी को सिर्फ और सिर्फ अपनी खुद की पूँजी लगाकर शुरू करते नजर आएँगे।

लेकिन ये साफ़ कर दें कि अभी तक बिन्नी बंसल की ओर से इस विषय पर किसी भी प्रकार की कोई आधिकारिक पुष्टि या टिप्पणी नहीं की गई है।

See Also
meesho-shuts-down-grocery-business-superstore-in-india

बिन्नी बंसल के अब तक का सफर 

याद दिला दें, साल 2018 में फ्लिपकार्ट को वॉलमार्ट को लगभग $16 बिलियन में बेचने के बाद, बिन्नी बंसल और सचिन बंसल ने कंपनी को अलविदा कह दिया था। तब बिन्नी बंसल को अपनी हिस्सेदारी से लगभग $1-$1.5 बिलियन मिले थे।

वहीं पिछले साल बिन्नी बंसल ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट में अपनी $264 मिलियन (~ ₹2,000 करोड़) की हिस्सेदारी चीनी दिग्गज Tencent को बेच दी थी।

बिन्नी फिलहाल बतौर निवेशक 60 से अधिक स्टार्टअप्स को सपोर्ट कर रहे हैं। उनके पोर्टफोलियो में Acko, Ather Energy, Curefoods, Cultfit, BrightChamps, Unacademy, Yulu जैसे लोकप्रिय स्टार्टअप्स शमिल हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.