Now Reading
गेमर्स के लिए बने सोशल नेटवर्किंग ऐप Qlan ने हासिल किया लगभग ₹1.7 करोड़ का निवेश

गेमर्स के लिए बने सोशल नेटवर्किंग ऐप Qlan ने हासिल किया लगभग ₹1.7 करोड़ का निवेश

qlan-an-social-networking-app-for-gamers-raises-pre-seed-funding

Startup Funding – Qlan: विशेष रूप से गेमर्स के लिए बनाए गए सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Qlan का संचालन करने वाली Avocore Technologies Pvt. Ltd. ने अपने प्री-सीड फंडिंग राउंड में $200,000 (लगभग ₹1.7 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

कंपनी को यह निवेश Marwah Sports, CIIE.CO और Faad Network जैसे नामी निवेशकों से मिला है। इस स्टार्टअप के मुताबिक, प्राप्त की गई इस राशि का इस्तेमाल गेमर्स नेटवर्किंग और कंटेंट क्रीएशन क्षमताओं का विस्तार करने के लिए किया जाएगा।

करीब 6 महीने की व्यापक बीटा टेस्टिंग अवधि से गुजरने वाले Qlan का फुल-वर्जन इसी साल जनवरी में लॉन्च किया गया था। ऐप के लिहाज से कंपनी अब तक संयुक्त रूप से लगभग 100,000 डाउनलोड दर्ज करने का दावा करती है।

मुंबई आधारित इस स्टार्टअप के की मानें तो फिलहाल यह 50,000 से अधिक गेमर्स उपयोगकर्ता आधार को जोड़ने में कामयाब रहा है।

qlan-an-social-networking-app-for-gamers-raises-pre-seed-funding

Qlan उपयोगकर्ताओं को कस्टम प्रोफाइल बनाने, उस प्रोफाइल के साथ अपने इन-गेम आँकड़ों को सिंक करने, एआई आधारित मैचमेकिंग से अपनी पहुँच को बढ़ाने, स्क्वाड बनाने और गेमिंग कंटेंट साझा करने जैसी तमाम सहूलियतें प्रदान करता है।

इसके ऐप पर, उपयोगकर्ता गेमिंग प्रोफाइल बनाने के साथ ही साथ, विभिन्न कौशल स्तर वाले गेमर्स से जुड़ सकते हैं, नए गेमिंग कंटेंट को तलाश व साझा करते हुए, कई तरह के गेमिंग पुरस्कारों को भी अनलॉक कर सकते हैं।

इस नए निवेश को लेकर Qlan के सह-संस्थापक और सीईओ, सागर नायर (Sagar Nair) ने कहा;

See Also
byjus-india-ceo-arjun-mohan-resigns-raveendran-byju-will-take-charge

“कंपनी को मिला यह प्री-सीड फंडिंग राउंड असल में बढ़ते वैश्विक गेमिंग और ई-स्पोर्ट्स मार्केट की क्षमता को दर्शाता है। इस निवेश के तहत हमारा प्राथमिक लक्ष्य प्लेटफ़ॉर्म का विस्तार करते हुए, इसे कम्यूनिटी की जरूरतों को समझते हुए, उपयोगकर्ता अनुभव के लिहाज से और बेहतर बनाने का है।”

“अपने निवेशकों के सपोर्ट के साथ, हम Qlan को नए शिखर पर ले जाने और वैश्विक रूप से गेमर्स की कम्यूनिटी को सशक्त बनाने का प्रयास करेंगे।”

वहीं Faad Network के सीईपी, आदित्य अरोड़ा के अनुसार, भारत में 400 मिलियन से अधिक ऑनलाइन गेमर्स हैं, और फिलहाल इस बाजार का कुल आकार $4 बिलियन से अधिक का है।

उन्होंने कहा कि देश में लगभग 90 प्रतिशत गेमर्स न केवल लेन-देन बल्कि अन्य गेमर्स से जुड़ने के लिए भी एक सक्रिय सोशल प्रोफाइल बनाए रखते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए, Qlan इन गेमर्स और ई-स्पोर्ट्स के दीवानों को जोड़ने के लिए एक व्यापक समाधान की पेशकश करता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.