Now Reading
[UPDATE]: Linda Yaccarino होंगी Twitter की नई सीईओ, Elon Musk ने किया ऐलान

[UPDATE]: Linda Yaccarino होंगी Twitter की नई सीईओ, Elon Musk ने किया ऐलान

elon-musk-found-new-twitter-ceo-linda-yaccarino

[UPDATE]: New Twitter CEO – Linda Yaccarino: तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए, आखिरकार ईलॉन मस्क (Elon Musk) ने इस बात पर मोहर लगा दी है कि एनबीसी यूनिवर्सल (NBCUniversal) के एडवरटाइजिंग विभाग की प्रमुख लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino) ही ट्विटर का सीईओ पद संभालने जा रहीं हैं।

______________________________________________________________________________________

[Original Article]: ऐसा लगने लगा है कि ट्विटर (Twitter) को खरीदने के बाद से ईलॉन मस्क (Elon Musk) इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को हर दिन सुर्खियों में बनाए रखने की वजह खोज लेते हैं।

कभी प्लेटफॉर्म से लेकर टीम में कुछ बड़े बदलाव, तो कभी नए फीचर्स – ट्विटर पिछले लगभग 1 साल से लगातार खबरों में रहा है। लेकिन आज तो कंपनी के मालिक, ईलॉन मस्क ने ट्विटर के नए सीईओ (Twitter New CEO) का ही ऐलान कर दिया है।

ईलॉन मस्क ने एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी साझा करी है कि उन्होंने ट्विटर (Twitter) – या जिसे अब X Corp. में मर्ज कर दिया गया है – के लिए एक नई सीईओ चुन ली है। जी हाँ! मस्क के मुताबिक इस बार एक महिला को यह जिम्मेदारी सौंपी जा रही है जो आगामी 6 हफ्तों में कामकाज को आधिकारिक रूप से संभालना शुरू कर देंगी।

इतना ही नहीं बल्कि मस्क ने यह भी बताया कि वह आने वाले दिनों में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में बतौर चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (सीटीओ) की भूमिका निभाते नजर आएँगे। इसके तहत मस्क अब ट्विटर में प्रोडक्ट, सॉफ्टवेयर और सर्वर विभागों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

पर साफ कर दें कि अभी तक मस्क की ओर से नए सीईओ के नाम का खुलासा नहीं किया गया है।

See Also
ashneer-grover-urges-rbi-to-probe-rajnish-kumar

याद दिला दें, पिछले साल अक्टूबर में लगभग $44 बिलियन में ट्विटर को खरीदने संबंधित सौदा पूरा कर लेने के बाद, मस्क ने कंपनी के सीईओ के रूप में पदभार संभाल लिया था। लेकिन इसके बाद दिसंबर में उन्होंने एक पोल करवाने के बाद यह ऐलान किया था कि वह नए सीईओ के मिलते ही अपना पद छोड़ देंगे।

Linda Yaccarino होंगी नई Twitter सीईओ?

मस्क ने भले अब तक ट्विटर के नए सीईओ का नाम सार्वजनिक नहीं किया है, लेकिन वॉल स्ट्रीट जर्नल (WSJ) की एक नई रिपोर्ट की मानें तो एनबीसी यूनिवर्सल (NBCUniversal) के एडवरटाइजिंग विभाग की प्रमुख लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino) को ट्विटर सीईओ का पद सौंपा जा सकता है।

Linda Yaccarino
Linda Yaccarino (Image Credit – LinkedIn)

लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक लिंडा वर्ष 2011 से ही एनबीसी यूनिवर्सल कंपनी के साथ काम कर रही हैं। फिलहाल वह कंपनी में वैश्विक विज्ञापन और साझेदारी विभाग की अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।

खबरों के मुताबिक, लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino) ट्विटर को ‘विज्ञापनों के जरिए कमाए जाने वाले राजस्व’ के लिहाज से भी अधिक सक्षम बनाने को लेकर मददगार साबित हो सकती हैं।

दिलचस्प रूप से लिंडा याकारिनो (Linda Yaccarino) ने पिछले ही महीनें मियामी में आयोजित हुए एक विज्ञापन सम्मेलन में ईलॉन मस्क (Elon Musk) का इंटरव्यू लिया था।

इस वजह से ट्विटर सीईओ का पद छोड़ रहे हैं मस्क? 

ईलॉन मस्क द्वारा ट्विटर सीईओ का पद छोड़ने के पीछे मुख्य रूप से दो वजहें बताई जाती हैं, पहला तो ये कि ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद से ही उनके द्वारा जल्दबाजी में कई बड़े बदलाव किए गए, जो काफी विवादित भी रहे और कई फैसलों को मस्क ने खुद बाद में वापस भी लिया।

साथ ही यह भी कहा जाता है कि मस्क की इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla के निवेशक भी बहुत खुश नहीं थे, क्योंकि उनका मानना था कि मस्क ट्विटर पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। दिलचस्प रूप से नए सीईओ की खबर सामने आने के बाद से Tesla की शेयर कीमतों में 2-3 प्रतिशत तक की बढ़त दर्ज की गई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.