Infinix Hot 30i भारत में हुआ लॉन्च, 50MP कैमरा से है लैस

infinix-hot-30i-price-and-features-in-india

Infinix Hot 30i – Features & Price: इस बात में कोई शक नहीं है कि भारत किफायती स्मार्टफोनों के लिए एक बेहद बड़ा बाजार है। और ऐसे में तमाम ब्रांड लगातार इस सेगमेंट में अपने नए-नए फोन लॉन्च करते रहते हैं।

इसी क्रम में अब Infinix ने अपना नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Hot 30i लॉन्च कर दिया गया है। यह फोन 50MP कैमरा और 5000mAh की बैटरी से लैस है।

तो आइए जानते हैं इस नए फोन की तमाम खूबियों, फीचर्स, कीमत, उपलब्धता व ऑफर्स से जुड़ी जानकरियों के बारे में विस्तार से;

Infinix Hot 30i – Features: 

शुरुआत की जाए डिस्प्ले से तो इस फोन में 6.6-इंच का HD+ IPS LCD पैनल देखने को मिलता है, जो 500 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस, 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है।

लगभग 191 ग्राम वजन और 8.4 मिमी मोटाई वाले HOT 30i में रियर यानी पीछे की ओर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का एक प्राइमरी एआई समर्थित सेंसर शामिल है। इस फोन के कैमरा पोर्ट्रेट, स्लो-मो, ब्यूटी मोड, वाइड सेल्फी, टाइमलैप्स, एआर जैसे तमाम फीचर्स का समर्थन करते हैं।

सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिहाज से फोन में वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन के तहत 5MP का कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 आदि दिए गए हैं।

Infinix-Hot-30i

हार्डवेयर के मोर्चे पर फोन में MediaTek Helio G37 प्रॉसेसर देखने को मिलता है। इसके साथ ही फोन में 8GB तक की RAM दी जा रही है, जिसे 6GB RAM तक वर्चूअली बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही फोन में 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

सॉफ़्टवेयर पर नज़र डालें तो फोन Android 12 पर आधारित XOS 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। कनेक्टिविटी विकल्पों के रूप में फोन 4G, Wi-Fi, Bluetooth वर्जन 5.0 का समर्थन करता है।

इस नए स्मार्टफोन में 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5000mAh की बैटरी दी जा रही है, जो कंपनी के दावे के अनुसार, एक बार चार्ज करने के बाद, फोन को एक पूरे दिन इस्तेमाल किया जा सकता है।

Infinix Hot 30i – Price: 

Infinix Hot 30i स्मार्टफोन (8GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट) की भारतीय बाजार में कीमत ₹8,999 तय की गई है।

फोन तीन रंग विकल्पों – ब्लैक, ब्लू और ऑरेंज में पेश किया गया है, जो बिक्री के लिहाज़ से 3 अप्रैल से Flipkart पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.