Now Reading
इन-बिल्ट ईयरबड्स के साथ Nokia 5710 XpressAudio हुआ भारत में लॉन्च

इन-बिल्ट ईयरबड्स के साथ Nokia 5710 XpressAudio हुआ भारत में लॉन्च

nokia-5710-xpressaudio-with-in-built-earbuds-price

Nokia 5710 XpressAudio with In-built Earbuds: वैसे तो आपने HMD Global के मालिकाना हक वाली Nokia द्वारा पेश किए गए कई फीचर्स फोन देखें होंगे, लेकिन इस बार कंपनी ने बिल्कुल अनोखा या कहें तो नए कॉन्सेप्ट वाला फीचर फोन भारत में लॉन्च किया है।

जी हाँ! हम बात कर रहे हैं नए Nokia 5710 XpressAudio फीचर फोन की, जिसके आज कंपनी ने भारत के बाजार में पेश कर दिया है। इस फोन का सबसे बड़ा आकर्षण है इस फोन में मौजूद इन-बिल्ट ईयरबड्स।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

सही सुना आपने! एक ऐसे समय में जब स्मार्टफोन के डब्बों में से तार वाले ईयरफोन भी लगभग गायब कर दिए गए हैं, ऐसे में Nokia अपने इस फीचर फोन के साथ ईयरबड्स दे रहा है, वो भी एक दिलचस्प अंदाज में! तो आइए देर ना करते हुए जानते हैं इस फोन की तमाम खूबियों, कीमत व उपलब्धता से जुड़ी जानकारी के बारे में!

Nokia 5710 XpressAudio – Features: 

वैसे तो Nokia का ये नया 5710 XpressAudio किसी भी सामान्य फीचर फोन की तरह ही दिखता है, बस सिवाय इसके कि इसके पीछे की ओर ऊपरी हिस्से में वायरलेस ईयरबड्स मिलते हैं। वैसे एक स्लाइडर कैप से ढका ये हिस्सा असल में Nokia के इन ईयरबड्स के लिए चार्जिंग केस का भी काम करता है।

और अब तक आपके मन में ये सवाल आ ही चुका होगा कि क्या इन ईयरबड्स को दूसरे स्मार्टफोन के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकता है? तो इसका जवाब है – “हाँ!”

Nokia 5710 XpressAudio

इस फोन को मुख्य रूप से बेहतर ऑडियो अनुभव के लिहाज से तैयार किया गया है, शायद यही वजह भी है कि इसमें आपको प्लेबैक आदि के लिए अलग से म्यूजिक बटन दिया गया है।

साथ ही Nokia का ये फीचर फोन इन-बिल्ट MP3 प्लेयर से भी लैस है, जिसके तहत आप वायरलेस FM रेडियो भी सुन सकते हैं।

Nokia के इस XpressAudio फोन में 2.4-इंच का QVGA डिस्प्ले पैनल दिया गया है। फोन में रियर यानि पीछे की ओर एक फ्लैश के साथ 0.3MP का कैमरा भी दिया गया है।

फोन में कॉल के लिए 4G VoLTE सपोर्ट और एन्वायर्नमेंटल नॉइज़ कैंसिलेशन (ENC) सपोर्ट जैसी चीजें भी देखनें को मिलती है। साथ ही यह फोन ब्लूटूथ 5.0 वर्जन और एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के साथ बाजार में उतारा गया है।

Nokia 5710 XpressAudio

See Also
reliance-agm-2023-jio-airfiber-true5g-lab-and-all

और Nokia ने हमेशा की तरह इस बार भी बैटरी के मोर्चे पर निराश ना करते हुए, इसको 1,450mAh की रिमूवेबल बैटरी से लैस किया है, जो कंपनी के अनुसार, स्टैंडबाय मोड पर 31 दिनों तक का बैकअप दे सकती है।

सॉफ़्टवेयर के मामले में फोन S30+ ओएस (ऑपरेटिंग सिस्टम) पर चलाता है। यह फोन Snake, Tetris, BlackJack, Arrow Master, Air Strike, NinjaUp जैसे गेम्स को भी सपोर्ट करता है।

वहीं हार्डवेयर की बात करें तो Unisoc T107 प्रॉसेसर चिपसेट के सहारे चलता है, जिसके साथ इसमें 4MB तक RAM और 128MB स्टोरेज मिलती है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मादद से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन को दो रंग विकल्पों ‘सफेद-लाल’ और ‘काला-लाल’ में पेश किया गया है।

Nokia 5710 XpressAudio – Price: 

Nokia 5710 XpressAudio को भारतीय बाजार में ₹4,999 कीमत के साथ उतारा गया है।

बिक्री के लिहाज से यह फोन आज से ही Nokia की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है, और इसे 19 सितंबर से ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स और अन्य ऑनलाइन चैनलों पर भी उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.