Now Reading
13MP रियर कैमरा के साथ Realme Pad X 5G टैबलेट भारत में हुआ लॉन्च

13MP रियर कैमरा के साथ Realme Pad X 5G टैबलेट भारत में हुआ लॉन्च

realme-pad-x-5g-price-features-offers-in-india

Realme Pad X 5G Price & Features: स्मार्टफोनों की ही तरह टैबलेट डिवाइस ने भी भारत में तेजी से अपनी जगह बनाई है, खासकर बीतें कुछ सालों में जब से ऑनलाइन एजुकेशन आदि का चलन बढ़ा है।

इसी को ध्यान में रखते हुए अब Realme ने भी भारत में अपना नया टैबलेट Realme Pad X 5G लॉन्च कर दिया है। वैसे तो देश में ये Realme का तीसरा टैबलेट है, लेकिन अगर 5G सपोर्ट के नजरिए से देखा जाए तो यह कंपनी का पहला ऐसा टैबलेट बन जाता है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

जाहिर है 5G सपोर्ट की खूबी के अलावा भी इस डिवाइस को तमाम लेटेस्ट फीचर्स से लैस किया गया है। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं इस Pad X 5G के सभी फीचर्स, कीमत व ऑफर्स के बारें में विस्तार से;

Realme Pad X – Features:

लगभग 500 ग्राम वजन वाले Pad X टैबलेट में आपको पतले बेजेल्स के साथ 10.95-इंच का WUXGA+ फुल व्यू डिस्प्ले पैनल दिया जा रहा है, जो 450nits की पीक ब्राइटनेस और 1200×1200 पिक्सल रिजॉल्यूशन से लैस है।

कैमरे की बात करें तो डिवाइस में रियर (पीछे) की ओर 13MP का एक कैमरा और सामने की ओर 108 डिग्री व्यू के साथ 8MP का वाइड एंगल सेल्फी कैमरा दिया गया है। ये टैबलेट ‘कैमरा ऑटो-फ्रेमिंग फीचर’ को सपोर्ट करती है।

Realme Pad X

दिलचस्प रूप से इसमें Limelight फीचर भी देखनें को मिलता है, जो असल में ये सुनिश्चित करता है कि वीडियो कॉलिंग के दौरान यूजर हमेशा फ्रेम के बीच में ही रहे।

आपको बता दें Pad X को Realme ने 6nm Snapdragon 695 प्रॉसेसर से लैस किया है। इसके साथ ही इस टैब में 6GB तक की RAM और 128GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है आप डिवाइस की RAM को DRE तकनीक की मदद से 11GB तक बढ़ा भी सकते हैं।

सॉफ़्टवेयर की बात करें तो यह टैबलेट Realme UI 3.0 (Pad) पर चलता है, जो स्मार्टफोन स्क्रीन-कास्टिंग के लिए मल्टी स्क्रीन कोलेबोरेशन, टेक्स्ट स्कैनर, फ्लेक्सिबल विंडोज, स्मार्ट साइडबार, आईकेयर मोड आदि को भी सपोर्ट करता है।

अन्य विकल्पों की बात करें तो Pad X में Dolby Atmos क्वाड स्पीकर, एक USB Type-C पोर्ट आदि भी देखनें को मिलता है।

रियलमी पैड X 5G टैबलेट

See Also
whatsapp-will-exit-india-if-forced-to-break-encryption

Realme Pad X में आपको 33W फास्ट और रिवर्स चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 8,340mAh की बैटरी दी जा रही है। कंपनी के दावे के मुताबिक, ये डिवाइस वीडियो कॉलिंग के लिहाज से 11 घंटे तक और वीडियो प्लेबैक के लिहाज से 19 घंटे तक का बैकअप दे सकती है।

Realme Pad X – Price in India: 

अब सबसे अहम बात, यानी Pad X 5G की भारत में कीमत क्या है? बता दें Realme ने अपने इस नए Pad X 5G को भारतीय बाजार में तीन वेरिएंट में पेश किया है, जिनकी कीमतें कुछ इस प्रकार हैं;

Pad X 5G [4GB+64GB] + [Wi-Fi] = ₹19,999/-
Pad X 5G [4GB+64GB] + [Wi-Fi & 5G] = ₹25,999/-
Pad X 5G [6GB+128GB] + [Wi-Fi & 5G] = ₹27,999/-  

ये टैबलेट भारत में 2 रंग विकल्पों – ‘ग्लेशियर ब्लू’ और ‘ग्लोइंग ग्रे’ में लॉन्च किया गया है। इसकी बिक्री 1 अगस्त से Realme की आधिकारिक वेबसाइट और Flipkart पर शुरू हो जाएगी। शुरुआती ऑफर के तहत कंपनी इस नए टैबलेट के सभी वेरिएंट पर ₹2,000 का डिस्काउंट दे रही है।

बता दें Realme ने इस टैबलेट के साथ ही Realme Pencil और Realme Smart Keybaord भी लॉन्च किया है, जिनकी कीमत क्रमशः ₹5,499 और ₹4,999 तय की गई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.