Now Reading
Google Pixel Buds A सीरीज़ भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹9,999

Google Pixel Buds A सीरीज़ भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹9,999

google-pixel-buds-a-series-price-features-in-india

Google Pixel Buds A Series (Hindi): कल ही टेक दिग्गज़ गूगल (Google) ने अमेरिका और जापान में अपना नया बजट स्मार्टफोन Google Pixel 5a 5G लॉन्च किया है। लेकिन अब अपने एक और अहम बाज़ार यानि भारत को पूरी तरह से निराश न करते हुए, Google ने आज देश में अपने TWS ईयरबड्स Pixel Buds A सीरीज़ को लॉन्च किया है।

बता दें कंपनी ने साल 2021 की शुरुआत में ही अमेरिका और कनाडा में इन TWS ईयरबड्स को पेश कर दिया था। और अब Google भारत में अपना पहला TWS ईयरबड लेकर आई है।

Google की Pixel Buds A सीरीज़ असल में Pixel Buds 2 की तुलना में एक अधिक बजट स्वरूप विकल्प है। लेकिन इसके बाद भी Pixel Buds A सीरीज़ में Buds 2 की तरह कई फ़ीचर मिलते हैं।

Google Pixel Buds A Series Specs (Features) in Hindi

Pixel Buds A सीरीज़ में Bass Boost का सपोर्ट करने के लिए इसमें 12 मिमी डायनेमिक ड्राइवर दिया गया है। इसके ज़रिए बड्स यूज़र्स को स्पष्ट और इमर्सिव ऑडियो प्रदान करता है।

साथ ही इस ईयरबड्स में पैसिव नॉइज़ कैंसिलेशन की सुविधा भी दी गई है, साथ ही बड्स सुरक्षित रूप से फिट और इन-ईयर प्रेशर को एडजस्ट करने की खूबी से भी लैस है।

पर दुर्भाग्यपूर्ण ये है कि Pixel Buds A सीरीज़ में Active Noise Cancelation (ANC) सपोर्ट नहीं दिया गया है।

google-pixel-buds-a-series

Buds A सीरीज़ आपको Adaptive Sound Technology के साथ मिलती है, जो बाहरी शोर के आधार पर साउंड को स्वचालित रूप से समायोजित कर लेता है। साथ ही Pixel Buds 2 की तरह ये भी टच कंट्रोल को सपोर्ट करता है, लेकिन स्वाइप कंट्रोल की सुविधा नहीं है।

ग़ौर करने वाली बात ये है कि Pixel Buds 2 चार्जिंग केस के विपरीत, Buds A सीरीज चार्जिंग केस वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करता है।

See Also
aditya-l1-solar-mission-launched-successfully-live-update

चार्जिंग की बात करें तो Pixel Buds A सीरीज चार्जिंग केस के साथ मिलकर 24 घंटे तक का बैकअप प्रदान करती है। कंपनी के दावे के अनुसार, ये ईयरबड्स एक बार चार्ज करने पर 5 घंटे तक चल सकते हैं और केवल 15 मिनट चार्ज करने पर 3 घंटे तक चल सकते हैं।

ज़ाहिर तौर पर Pixel Buds A सीरीज़ Bluetooth के ज़रिए स्मार्टफ़ोन से कनेक्ट होते हैं, या फिर आप Hey Google वॉयस कमांड के ज़रिए Google Assistant के ज़रिए हैंड्स-फ़्री एक्सेस के साथ भी कनेक्ट कर सकते हैं। ये ईयरबड्स IPX4 वाटर रेजिस्टेंस रेटिंग के साथ आते है।

Google Pixel Buds A Series Price

Google ने 25 अगस्त को भारत में Pixel Buds A सीरीज़ पेश करने का ऐलान किया है, जो ₹9,999 की क़ीमत पर फ्लिपकार्ट (Flipkart), रिलायंस डिजिटल (Reliance Digital) और टाटा क्लिक (Tata Click) पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

इतना ही नहीं बल्कि कंपनी का कहना है कि आगामी समय में ये ईयरबड्स पूरे भारत में और अधिक रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध होंगे। बता दें Google Pixel Buds A-Series दो रंग विकल्पों में आता है – क्लियर व्हाइट और डार्क ऑलिव।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.