Now Reading
WhatsApp पर मिलेगा Instagram जैसा ‘Story Mention’ फीचर, जानें कैसे करेगा काम?

WhatsApp पर मिलेगा Instagram जैसा ‘Story Mention’ फीचर, जानें कैसे करेगा काम?

  • गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद लेटेस्ट WhatsApp beta for Android 2.24.11.15 से नए फीचर की जानकारी.
  • 'whatsApp status' का अन्य कॉन्टैक्ट नंबरों के साथ मेंशन करने वाले फीचर में काम.
whatsapp-will-exit-india-if-forced-to-break-encryption

WhatsApp ‘Story Mention’ feature update: मेटा के स्वामित्व वाला लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सऐप को लेकर नई खबर सामने आई है, कंपनी अपने उपयोगकर्ता के अनुभवों को और अधिक बेहतर करने के लिए कई नए फीचर में काम कर रही है। उनमें से एक फीचर है, ‘whatsApp status’ का अन्य कॉन्टैक्ट नंबरों के साथ मेंशन करना ठीक वैसे ही जैसे इंस्टाग्राम स्टोरी में अन्य यूजर्स के साथ मेंशन करके उस स्टोरी का नोटिफिकेशन जारी हो जाता है।

Whatsapp के आगामी समय में आने वाले इस नए फीचर में अगर Whatsapp पर आपका कोई कांटेक्ट अपनी स्टोरी में आपको मेंशन करेगा तो इसके बारे में आपको जानकारी मिलेगी। यानी आपके पास एक Instagram जैसा एक मैसेज आ जाएगा।

जिससे की आप उसे जल्‍दी देख सकते हैं, हालांकि स्टोरी में आप मेंशन किए गए हैं, यह केवल आप ही देख सकेंगे यानी यह दूसरे यूजर्स को नहीं दिखेगा। इस नए फीचर से जिसे मेंशन किया गया है उस उपयोगकर्ता को यह जानकारी लग जायेगी की अन्य व्हाट्सऐप यूजर्स ने ख़ास उसके लिए स्टेट्स अपडेट किया है।

व्हाट्सऐप के इस नए फीचर को लेकर व्हाट्सऐप की हर छोटी बड़ी अपडेट में नजर रखने वाली वेबसाइट WABetainfo ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट में बताया है कि कंपनी मेंशन्स को देखने वाले फीचर में काम कर रही है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
jio-gets-approval-to-launch-satellite-internet-in-india

गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद लेटेस्ट WhatsApp beta for Android 2.24.11.15 से पता चला है कि व्हाट्सऐप यूजर्स को स्टेटस अपडेट में मेंशन किए गए लोगों को देखने की सुविधा देगा। फिलहाल, यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है। इसे भविष्य में आने वाले अपडेट के साथ जारी किया जाएगा।

नया दिलचस्प फीचर डेवलपमेंट फेज में

WhatsApp का यह दिलचस्प फीचर कब तक यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा अभी इसकी जानकारी नहीं दी गई है चूंकि अभी यह डेवलपमेंट फेज में है तो इसे भविष्य में आने वाले अपडेट के साथ जारी किया जाएगा। पहले (WhatsApp ‘Story Mention’ feature update)  टेस्टिंग के तौर पर बीटा यूजर्स के लिए फीचर रोल आउट होगा। उसके बाद यह स्टेबल वर्जन के साथ आम उपयोगकर्ता के लिए उपलब्ध करवाया जा सकता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.