Now Reading
स्कूलों के बाद अब गृह मंत्रालय को ही दी बम से उड़ाने की धमकी, जानें पूरा मामला?

स्कूलों के बाद अब गृह मंत्रालय को ही दी बम से उड़ाने की धमकी, जानें पूरा मामला?

  • गृह मंत्रालय के वरिष्ट अधिकारी के पास एक अज्ञात ईमेल से दफ़्तर को बम से उड़ाने की धमकी.
  • गृह मंत्रालय दफ़्तर में आनन फानन में पुलिस बल, बम निरोधक दस्ता, फायर ब्रिगेड टीम पहुंची.
Delhi NCR Schools Gets Bomb Threat

Threat to bomb the Home Ministry: दिल्ली में संस्थानों को बम से उड़ाने वाले धमकी भरे मेल भेजने वाली घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही, गाहे- बगाहे संस्थानों को मेल भेजकर बम से उड़ाए जाने वाले धमकी भरे मेल में गृह मंत्रालय का नाम भी जुड़ गया है।

इस बार गृह मंत्रालय के वरिष्ट अधिकारी के पास एक अज्ञात ईमेल आईडी से नार्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय के दफ़्तर को बम से उड़ाए जाने की धमकी भरा मेल प्राप्त हुआ, जिसके बाद तुरंत सुरक्षाकर्मियों ने हरकत में आते ही पूरे मंत्रालय में तलाशी अभियान चलाया, तलाशी के दौरान सुरक्षाकर्मियों को किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

नॉर्थ ब्लॉक में स्थित दफ्तर को उड़ाने की मिली धमकी

गृह मंत्रालय में कार्यरत एक वरिष्ठ अधिकारी के ईमेल आईडी में किसी अज्ञात शख्स के द्वारा गृह मंत्रालय के दफ़्तर को बम से उड़ाने की धमकी भरा मेल प्राप्त हुआ था, जिसकी सूचना अधिकारी ने पुलिस कंट्रोल रूम में दी, सूचना के आधार पर गृह मंत्रालय दफ़्तर में आनन फानन में पुलिस बल, बम निरोधक दस्ता, फायर ब्रिगेड टीम पहुंच गई परंतु तलाशी के दौरान सुरक्षाकर्मियों को किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु प्राप्त नही हुई, जिसके बाद धमकी भरा मेल के फर्जी होने की पुष्टि हो गई।

हालांकि यह पहला मौका नही जब ऐसे ईमेल संस्थानों को बम से उड़ाए जाने वाले फर्जी ईमेल प्राप्त हुआ है, इसके पूर्व में दिल्ली में अस्पताल स्कूलों को भी ऐसे धमकी भरे मेल भेजे गए थे।

See Also
arvind-kejriwal-sent-to-tihar-jail-till-april-15

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

पुलिस जांच में जुटी

धमकी में जिस जगह को बम से उड़ाए जानें की बात कही गई थी, वह दिल्ली में वीआईपी क्षेत्र के रूप में जाना जाता है, दफ्तर के नजदीक ही राष्ट्रपति भवन भी मौजूद है। ऐसे में पुलिस इस मामले को लेकर जांच में जुटी हुई है की यह फर्जी मेल किसके द्वारा और क्यों भेजा गया है। इस वाले मेल (Threat to bomb the Home Ministry)  और अस्पताल में किए गए मेल को लेकर पुलिस जॉच कर रही है कि दोनों ही मेल कही एक ही स्थान या एक ही व्यक्ति के द्वारा तो नही भेजा गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.