Now Reading
IIM अमृतसर: हॉस्टल में AC नहीं तो छात्रों ने ‘मेस’ में सो कर किया विरोध प्रदर्शन

IIM अमृतसर: हॉस्टल में AC नहीं तो छात्रों ने ‘मेस’ में सो कर किया विरोध प्रदर्शन

  • छात्रों की हॉस्टल में एसी लगवाने की मांग को लेकर अनोखा प्रदर्शन.
  • आईआईएम अमृतसर के छात्रों ने मेस में सोकर किया विरोध दर्ज.

Demand for AC in hostel in IIM Amritsar: पंजाब साहित भारत के अधिकतर राज्यों में इस समय गर्मी अपने भीषण रूप में है, कई इलाकों में तो सूर्य की प्रचंड ताप में राहत देने वाले पंखा और कूलर जैसे इलैक्ट्रिक गैजेट ने भी लोगों का साथ छोड़ दिया है। ऐसी ही एक परेशानी से जूझते और गर्मी से परेशान कुछ कॉलेज छात्रों का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। जिसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स तरह तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं।

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमे आईआईएम अमृतसर में पढ़ने वाले छात्र गर्मी से बचने के लिए मेस में सो गए, छात्रों की संख्या और उनका अंदाज इतना अनोखा था की उनका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। लेकिन यह छात्र मेस में सो नही रहे थे, वह हॉस्टल प्रबंधन के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

असल में आईआईएम अमृतसर के हॉस्टल के छात्र लंबे समय से हॉस्टल प्रबंधन से हॉस्टल रूम में गर्मी के सीजन में एसी लगाए जाने की मांग कर रहे हैं, पंरतु जब छात्रों की मांगों को प्रबंधन ने अनदेखा किया तो उन्होंने विरोध प्रदर्शन के लिए यह अनोखा तरीका निकाला।

छात्रों ने विरोध स्वरूप एसी वाले मेस में सोकर विरोध दर्ज किया, जिसका वीडियो शुभ नाम के एक यूजर ने अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया। छात्रों के इस अनोखे विरोध प्रदर्शन को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया भी व्यक्त कर रहे है, कोई छात्रों का समर्थन कर रहा है तो कोई आईआईएम (Demand for AC in hostel in IIM Amritsar)  प्रबंधन के पक्ष में बात कर रहा है।

वीडियो को लेकर यूजर्स की प्रतिक्रिया

वीडियो को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रिया भी सामने आई है, एक यूजर्स ने कहा,’आधुनिक समस्या के लिए आधुनिक समाधान की आवश्यकता है।’

वही एक अन्य यूजर्स ने कहा कि, यह मेस एरिया है। आईआईएम अमृतसर से अभी-अभी पास आउट होने के बाद, मैं कह सकता हूं कि यहां की गर्मी कभी-कभी असहनीय होती है। यह मांग पिछले साल भी रखी गई थी, लेकिन ज़्यादा कुछ हासिल नहीं हुआ।

See Also
vivo-to-sell-greater-noida-factory-to-micromax

वही कुछ लोगों ने आईआईएम प्रबंधक के पक्ष में बात करते हुए दिखे एक यूजर्स ने कहा, आईआईएम अमृतसर एक नया कैंपस बना रहा है और इस साल इसके खुलने की पूरी संभावना है। हो सकता है कि प्रबंधन पुराने कैंपस में नया एयर कंडीशनिंग नहीं लगवा रहा हो।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वजह जो भी हो, छात्रों के इस अनोखे विरोध प्रदर्शन ने सोशल मीडिया में सुर्खियां तो खूब बटोरी, अब उन्हें अपने इस अनोखे प्रदर्शन के बाद एसी मिलेगी या नहीं ये तो हॉस्टल प्रबंधन के हाथ में हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.