Now Reading
Truecaller और Microsoft आए साथ, जल्द मिलेगा ये खास AI फीचर, जानें यहाँ

Truecaller और Microsoft आए साथ, जल्द मिलेगा ये खास AI फीचर, जानें यहाँ

  • Truecaller के नए फीचर में अपनी आवाज को रेप्लिका वॉइस में कन्वर्ट करने की मिलेगी सुविधा.
  • Truecaller का यह नया फीचर प्रीमियम सब्सक्रिप्शन वाले उपभोक्ताओं के लिए मिलने वाला है.

Truecaller and Microsoft partnership: स्वीडिश कंपनी truecaller ने टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर एक बेहतरीन AI फीचर लॉन्च करने जा रहा है, truecaller का यह नया AI फीचर अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, स्वीडन और चिली के साथ साथ भारत के यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया गया है।

Truecaller के नए फीचर में उपयोगकर्ता को कॉल आइडेंटिफिकेशन के साथ-साथ अपनी आवाज को रेप्लिका वॉइस में कन्वर्ट करने की आजादी मिलेगी।

इस नए फीचर की मदद से ट्रूकॉलर यूजर्स अपनी वॉइस को डिजिटल रिकॉर्ड करके उन्हें कॉल लगाने वाले यूजर्स को अपनी वॉइस में जवाब देने में सक्षम बनाएगा, वह भी जब यूज़र कॉल रिसीव करने के लिए उपलब्ध न हो।

Truecaller और Microsoft की साझेदारी

यूजर्स को एक नया बेहतरीन AI फीचर अनुभव देने के लिए Truecaller ने Microsoft के साथ अनुबंध किया है, बता दे ट्रू-कॉलर ने अपने AI असिस्टेंट को सितंबर 2022 में लॉन्च किया था। कंपनी ने इसके बाद से अपने चैटबॉट में कई फीचर्स जोड़े हैं, जिनमें कॉल स्क्रीनिंग, कॉल रिस्पॉन्ड आदि शामिल हैं।

अब माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी के बाद Truecaller के AI वॉइस असिस्टेंट में पहले मिलने वाली केवल सीमित आवाज अब अपग्रेड हो जाएगी, और यूजर्स अपनी आवाज को भी ट्रू कॉलर ऐप का वॉइस असिस्टेंट बना सकेंगे। Truecaller के इस नए फीचर में अगर कोई कॉल करेगा, तो उन्हें यूजर की आवाज में ही जबाब मिलेगा। यह फीचर बिल्कुल वॉइसमेल की तरह ही काम करेगा।

प्रीमियम भुगतान करने वाले यूजर्स के लिए होगा उपल्ब्ध

Truecaller का यह नया फीचर प्रीमियम सब्सक्रिप्शन वाले उपभोक्ताओं के लिए मिलने वाला है, जो उपभोक्ता Truecaller का प्रीमियम भुगतान करते है, वह ही इसका उपयोग कर पाएंगे इसके अलावा यूजर्स को ट्रूकॉलर ऐप (Truecaller and Microsoft partnership)  का लेटेस्ट वर्जन अपडेट करना होगा।

कैसे करें उपयोग?

यदि आपके पास Truecaller का प्रीमियम वर्जन उपल्ब्ध है, और आप ने इसे अपडेट कर लिया है तो इसके पश्चात आपकों ऐप को ओपन करके इसकी सेटिंग्स में जाना होगा…

See Also
cm-yogi-launches-kisan-mitra-ai-app-in-uttar-pradesh

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

Assistant सेटिंग्स में पहुंचकर फिर वहां आपको पर्सनल वॉइस सेट करने का ऑप्शन मिलेगा। ऐप के सभी इंस्ट्रक्शन फॉलो करें और अपनी वॉइस को रिकॉर्ड करें। इसके लिए आपको फोन की स्क्रीन पर दिए गए इंस्ट्रक्सन को फॉलो करना होगा।

वॉइस रिकॉर्ड करने के बाद आप इसे अपलोड कर लें, इस तरह से आपका डिजिटल वॉइस क्रिएट हो जाएगा। अब जब कभी आप किसी कॉल को अटेंड करने के लिए उपस्थित नहीं होंगे तो आपकी वॉइस में आपका रिकॉड वॉइस कॉल करने वाले उपभोक्ताओं को सुनाई देगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.