Now Reading
IPL 2024 खत्म होते ही BCCI की ओर से जय शाह ने इन ‘गुमनाम नायकों’ के लिए किया एक बड़ा ऐलान, जानें डिटेल्स?

IPL 2024 खत्म होते ही BCCI की ओर से जय शाह ने इन ‘गुमनाम नायकों’ के लिए किया एक बड़ा ऐलान, जानें डिटेल्स?

  • ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर को 25 लाख की राशि इनाम के तौर में दी जाएगी.
  • आईपीएल के प्रत्येक मैचों में बेहतर व्यवस्था के लिए ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर के योगदान की सरहाना.
tiger-global-to-invest-in-ipl-franchise-rajasthan-royals

BCCI Secretary Jai Shah announcement for unsung heroes: कल देर रात कोलकाता नाइट राइडर्स की विजय के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17 वे सीजन की समापन हुआ जहा केकेआर ( कोलकाता नाइट राइडर्स) ने एसआरएच ( सनराइजर्स हैदराबाद) को चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में 8 विकेट से करारी मात दी और 17 वे सीजन के विजेता के तौर में अपने इस साल के आईपीएल यात्रा का समापन किया।

अब आईपीएल के समापन के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अपने X अकाउंट से बड़ी घोषणा करते हुए आईपीएल के गुमनाम नायकों की तारीफें करते हुए उन्हें लाखो रुपए के इनाम देने की घोषणा कर डाली है।

दरअसल जय शाह बीसीसीआई में वर्तमान में सचिव की भूमिका का निर्वहन कर रहे है। उन्होंने सोमवार को सोशल मीडिया साइट एक्स पर ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर द्वारा आईपीएल के प्रत्येक मैचों में बेहतर व्यवस्था के लिए उनके योगदान की सरहाना की। बीसीसीआई सचिव ने अपने X अकाउंट में लिखा,

“हमारे सफल टी20 सीज़न के गुमनाम नायक अविश्वसनीय ग्राउंड स्टाफ हैं जिन्होंने कठिन मौसम की स्थिति में भी शानदार पिचें प्रदान करने के लिए अथक प्रयास किया। हमारी सराहना के प्रतीक के रूप में, 10 नियमित आईपीएल स्थानों पर ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर को प्रत्येक को 25 लाख रुपये मिलेंगे, और 3 अतिरिक्त स्थानों पर प्रत्येक को 10 लाख रुपये मिलेंगे, आपके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद।”

10 नियमित आईपीएल स्थानों के तौर में इन ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर को मिलेगी उपहार राशि

कोलकाता, चंडीगढ़, हैदराबाद, बेंगलुरु, लखनऊ, मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद और जयपुर जैसे शहरों के क्रिकेट ग्राउड में आईपीएल के ज्यादातर मैचों को सम्पन्न किया गया है, ऐसे में इन शहरों के क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित मैचों के लिए ग्राउंड स्टाफ के रूप में कार्यरत ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर को प्रत्येक को 25 लाख रुपये की राशि बतौर इनाम के तौर में दी जाएगी।

वही इस साल तीन अतरिक्त शहर गुवाहाटी, विशाखापत्तनम और धर्मशाला में आयोजित मैचों के लिए इन ग्राउंड में काम करने वाले ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर को प्रत्येक को (BCCI Secretary Jai Shah announcement for unsung heroes)  10 लाख रुपये इनाम राशि दी जाएंगी।

See Also
rajya-sabha-mp-daughter-runs-bmw-over-man-gets-bail

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, इस साल का आईपीएल हाई स्कोरिंग मैचों के लिए चर्चा में रहा है,  इस सीजन में तीन बार आईपीएल का पिछला सबसे बड़ा टीम स्कोर का रिकॉर्ड टूटा। हैदराबाद ने इस सीजन तीन बार 250 रनों का आंकड़ा पार किया, वही हैदराबाद और कोलकाता ऐसी दो टीमें रहीं जिन्होंने 6-6 बार सीजन में 200 रनों का आंकड़ा पार किया। क्रिकेट इस छोटे फॉर्मेट में लंबे लंबे छक्के मारने का योगदान जितना खिलाड़ियों का रहा उतना ही ग्राउंड में क्रिकेट पिच को बैटिंग अनुकूल बनाने वाले ग्राउंड के ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर जिन्हें “गुमनाम नायकों” की परिभाषा दी जाती है, उनका भी उतना ही रहा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.