Now Reading
स्कूल में मिड डे मील खाने से 100 से अधिक बच्चों की तबीयत बिगड़ी, दो छात्र गंभीर

स्कूल में मिड डे मील खाने से 100 से अधिक बच्चों की तबीयत बिगड़ी, दो छात्र गंभीर

  • बिहार के भेरोगंज थाना क्षेत्र में आने वाले राजकीय मध्य विद्यालय परसौनी का मामला.
  • बेतिया मुख्य अस्पताल के अलावा बगहा और रामनगर अस्पताल में चल रहा इलाज.
bihar-government-teachers-teach-in-coaching-will-face-strict-action

Children’s health down eating mid-day meal: देशभर में बच्चों को खिलाए जाने वाले मिड डे मील खाने को लेकर शिकायते निकलकर आती रहती है। कई बार ऐसे मामले भी प्रकाश में आए है जब बच्चों को प्रदान किया जाने वाला भोजन गुणवत्ता हीन मिला है,जिसे खाने के बाद बच्चे बीमार हुए है। ऐसा ही एक मामला बिहार के बगहा क्षेत्र से निकलकर सामने आया जहा बच्चों को प्रदान किया जाने वाला मध्यान भोजन (मिड डे मील) फूड के सेवन से 100 से अधिक बच्चों की तबियत खराब हो गई।

स्थानीय मीडिया के अनुसार भेरोगंज थाना क्षेत्र में आने वाले राजकीय मध्य विद्यालय में आज(5 फरवरी) को 12:30 बजे मिड डे मिल का खाना खाने के बाद 100 से अधिक बच्चों के स्वास्थ खराब होने की शिकायत प्राप्त हुई। बच्चों की हालत गंभीर होते देख स्कूल प्रबंधन सहित परिजनों अफरा तफरी मच गई। सभी बीमार छात्रों को तत्काल नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया  गया। बच्चों की स्थिति गंभीर देख चिकित्सको ने बच्चों को बगहा के अनुमंडलीय अस्पताल में रेफर कर दिया।

अलग अलग अस्पतालों में चल रहा इलाज

स्थानीय मीडिया के अनुसार खाना खाने के बाद हुए बीमार छात्रों का इलाज ज़िले के बेतिया मुख्य अस्पताल के अलावा बगहा और रामनगर अस्पताल में चल रहा है, दो गंभीर रूप से (Children’s health down eating mid-day meal) बीमार छात्र को बेहतर इलाज के लिए बेतिया जिला अस्पताल रेफर किया गया है वही 64 छात्रों का इलाज बगहा के अनुमंडलीय अस्पताल और 40 बच्चों का इलाज रामनगर अस्पताल में किया जा रहा है।

खाने में केरोसिन की महक

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में खाने में केरोसिन की महक होने की बाते निकलकर सामने आई है, बच्चों को रोज के मेन्यू के हिसाब से सब्जी दाल चावल परोसा गया था, जैसे ही बच्चों के द्वारा इसका सेवन किया गया उन्हे सिरदर्द उल्टी बेचनी की शिकायते होने लगी। बच्चों ने खाने में से केरोसिन तेल की गंध आने की बात भी कही है।

See Also
jallikattu-2024-begins-in-tamil-nadu-as-bull-taming-sports

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वही इस पूरी घटना को लेकर स्थानीय अधिकारियों ने इसे फ़ूड पॉइजनिग का केस बताया है, SDH के DS के बीएन सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए दर्जनों बच्चों के बीमार होने की जानकारी दी, साथ ही अब छात्रों की स्थिति में सुधार का भी दावा भी किया है। उप जिलाधिकारी डॉ अनुपमा सिंह ने भी घटना की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.