Now Reading
बिल्ली को बचाने के चलते एक परिवार समेत 5 लोगों की मौत, जानें पूरा मामला?

बिल्ली को बचाने के चलते एक परिवार समेत 5 लोगों की मौत, जानें पूरा मामला?

  • गोबर से भरे बायोगैस के गड्ढे में जहरीली गैस के कारण दम घुटने से पांच लोग की मौत.
  • 10 घंटे बाद देर रात 2 बजे के करीब मृतकों के शव को कुएं से बाहर निकाला गया.
4 people of a family died due to saving the ca

5 people of a family died due to saving the cat: महाराष्ट्र के अहमद नगर से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। जहां बिल्ली के बच्चें को बचाने कुएं में उतरे पांच लोगों की कुएं में मौजूद जहरीली गैस के संपर्क में आने से मौत हुई हैं। घटना मंगलवार (9 अप्रैल 2024) शाम की बताई जा रही है।

पूरा हादसा एक बिल्ली के कुएं के गिरने के बाद उसे बचाने के दौरान घटता है। यहां नेवासा तहसील के वाकडी नामक गांव में एक बंद पड़े कुएं में शाम को अचानक एक बिल्ली गिर जाती है। जिसे बचाने के चक्कर में एक युवक बंद पड़े कुएं में उतर जाता है। काफ़ी समय युवक के बाहर न आने की स्थिति में अन्य लोग भी कुएं में उतर जाते है। ऐसे देखते ही देखते 6 लोग कुएं में चले जाते है।

कुएं में जहरीली गैस

बिल्ली को बचाने के लिए युवक जिस कुएं में कूदा था वह बायो गैस के लिए बनाया गया था, इस दौरान बायो गैस के इस गड्डे में गोबर और अन्य वजहों से जब वह सुध खोने लगा तो अन्य लोग उसे बचाने के लिए कुएं में कूदे, अन्य लोगों की वही स्थिति हुई। उक्त घटना में एक व्यक्ति को बड़ी मुश्किल से बचाया गया बाकी 5 लोगों की कुएं में ही मौत हो गई, मृतकों में चार लोग एक ही परिवार के हैं। मिली जानकारी के अनुसार गोबर से भरे बायोगैस के गड्ढे में जहरीली गैस के कारण दम घुटने से इन पांचों की मौत हो गई।

हादसे के 10 घंटे बाद निकाले गए शव

मंगलवार शाम को हुए हादसे में आपातकालीन व्यवस्था की कमी के चलते शवों को कुएं से बाहर निकालने में काफ़ी मशक्कत उठानी पड़ी, जानकारी के अनुसार घटना के 10 घंटे बाद देर रात 2 बजे के करीब मृतकों के शव को कुएं से बाहर (5 people of a family died due to saving the cat) निकाला गया। इस दौरान पुलिस और तहसीलदार मौके पर पहुंच कर जरूरी कार्यवाही में जुटे हुए थे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कुएं में सांस घुटने से मरे मृतकों के नाम

माणिक गोविंद काले (उम्र 65 साल) संदीप माणिक काले (उम्र 36 साल) बबूल अनिल काले (उम्र 28) अनिल बापुराव काले (उम्र 53) बाबासाहेब गायकवाड (काले परिवार के यहां मजदूर, उम्र 36 साल) की कुएं में मौजूद जहरीली गैस से मारे जानें की पुष्टि की गई है।

See Also

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर पुलिस की ओर से दिए गए बयान के अनुसार,

 “एक बिल्ली गड्ढे में गिर गई और एक व्यक्ति उसे बचाने के लिए नीचे उतरा लेकिन अंदर कीचड़ में फंस गया। उसे बचाने के लिए, पांच अन्य लोग एक के बाद एक नीचे उतरे और अंदर फंस गए।”

पुलिस ने बताया कि सक्शन पंपों के साथ एक बचाव दल मौके पर पहुंच गया था और एक व्यक्ति को बचा लिया गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.