Now Reading
हरियाणा में धड़ल्ले से नकल, नूह एक बार फ़िर चर्चाओं में

हरियाणा में धड़ल्ले से नकल, नूह एक बार फ़िर चर्चाओं में

  • परीक्षा से इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए सख़्त प्रबंध किया जायेगा‌-शिक्षा अधिकारी
  • प्रशासन से अतिरिक्त मदद मांगी जाएगी-शिक्षा अधिकारी
bihar-teacher-exam-paper-leak-bpsc-may-not-cancel-it

Rampant copying in Haryana: हरियाणा में इस वक्त बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है, इस बीच हरियाणा का नूह जो सांप्रदायिक हिंसा के लिए देश भर में चर्चा में आया था वह एक बार फिर चर्चाओं में है।

इस बार भी यह जिला गलत वजहों से ही चर्चा में आया है, दरअसल जिले में परीक्षा के दौरान की एक वीडियो सोशल मीडिया में धड़ल्ले से वायरल हुई है, इसमें एक परीक्षा केंद्र में खुलेआम नकल करवाने का वीडियो वायरल हुआ है, ठीक वैसे ही जो कभी बिहार में परीक्षा के दौरान देखा जाता था।

वीडियो में परीक्षा केंद की खिड़कियों में खतरनाक तौर में लटके लोग परीक्षा केंद्र के अंदर नकल करवाने में लगे हुए है। इस वीडियो के वायरल होते ही हरियाणा शिक्षा विभाग हरकत में आया है, उनके द्वारा इसकी जांच के आदेश जारी कर दिया गया है। वीडियो के बारे में दावा किया गया है, कि यह एमएसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का है।

परिजनों ने जमकर कराई नकल

स्थानीय स्तर से निकल कर आई जानकारी के अनुसार स्कूल में फिजिकल एजुकेशन का पेपर आयोजित किया गया था। इस दौरान परीक्षा में भाग ले रहे लोगों की मदद करने के लिए उनके परिजनों ने अपनी जान जोखिम में डालकर स्कूल की खिड़कियों में लटक कर नकल करवाते रहे इस दौरान केंद्र के समाने वाले गेट में पुलिस के जबान तैनात जरूर थे ,पर स्कूल के पीछे चला यह नज़ारा जमकर वायरल हो रहा हैं।

See Also
govt-withdraws-order-that-require-approval-for-ai-model-launches

नूह शिक्षा अधिकारी ने वायरल वीडियो के संबंध में कहा, यह वीडियो उन्होंने भी देखा है, इस मामले में विस्तत रिपोर्ट देने के लिए बीईओ से कहा गया है। अगले विषयों की (Rampant copying in Haryana) परीक्षा से इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए सख़्त प्रबंध किया जायेगा। इसके साथ ही प्रशासन से अतिरिक्त मदद मांगी जाएगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, एग्जाम सेंटर के बाहर छात्रों तक दीवार पर चढ़कर पर्चियां पहुंचाने वाली घटना देखी गई थी ,वीडियो में दिखाई दे रहे युवक जान को जोखिम में डालकर नकल करवाने में जुटे हुए थे। ऐसे ही वीडियो कुछ समय पूर्व बिहार से वायरल होने के बाद राज्य सरकार के ऊपर काफ़ी सवाल खड़े हुए थे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.