Now Reading
JNU में बड़ा बवाल, राइट और लेफ्ट विंग के छात्रों के बीच हुई हिंसक झड़प – रिपोर्ट

JNU में बड़ा बवाल, राइट और लेफ्ट विंग के छात्रों के बीच हुई हिंसक झड़प – रिपोर्ट

  • जेएनयू में बीती रात जमकर हुआ बवाल
  • छात्रों के दो गुटों में मारपीट की खबर
jnu-clash-between-two-student-groups

JNU Clash Between Two Student Groups: राजधानी दिल्ली में स्थित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी एक बार फिर सुर्खियों में है। वजह है गुरुवार को देर रात विश्वविद्यालय में मचा बड़ा बवाल। सामने आ रही ख़बरों के अनुसार, कल देर रात जेएनयू में दो छात्र संगठनों के बीच जमकर हिंसक झड़प देखनें को मिली। छात्रों ने लाठी-डंडों तक का इस्तेमाल करते हुए जमकर उपद्रव किया।

इस घटना से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल होते दिखे. कथित रूप से यह आरोप लगाया जा रहा है कि मामला छात्रसंघ चुनाव से पहले जेएनयू के राइट विंग कहे जाने वाले एबीवीपी और लेफ्ट संगठनों के बीच का है। इन संगठनों के छात्र आपस में भिड़ गए हैं। दोनों गुट के छात्रों ने जमकर एक दूसरे पर हमला बोला। इसमें कुछ चटरों के घायल होने जैसी खबरें भी सामने आ रही हैं।

JNU Clash Between Two Student Groups:

सामने आए इस वीडियो में एक छात्र साइकिल उठा कर अन्य छात्रों पर फेंकता नजर आ रहा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
you-can-use-one-same-card-for-noida-metro-and-delhi-metro

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेएनयू कैंपस के अंदर होने वाले छात्र चुनाव को लेकर एक मीटिंग आयोजित की गई। इसके तहत इलेक्शन कमिटी के सदस्यों को चुने जाने के लिए ही जनरल बॉडी मीटिंग बुलाई गई थी।

लेकिन देखते ही देखते छात्रों के दोनों गुटों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई। इसके बाद लेफ्ट और एबीवीपी दोनों पक्षों के छात्रों ने एक दूसरे से भीड़ गए। दोनों गुट एक-दूसरे को ही इस हिंसक झड़प के पीछे का जिम्मेदार बता रहे हैं।

रिपोर्ट्स बताती हैं कि दोनों पक्षों की ओर से पुलिस को शिकायत की अर्ज़ी दी गई है और ऐसे में पुलिस ने भी जाँच शुरू की है। लेकिन फिलहाल घायलों की संख्या या फिर विवाद के पीछे का सटीक कारण अब तक सामने नहीं आ सका है।

मारपीट का पहला मामला नहीं

आपको बता दें, JNU में इस साल यह मारपीट का पहला मामला नहीं है। इसके पहले 10 फ़रवरी को भी कैंपस में दोनों छात्र संगठनों के बीच झड़प की खबरें सामने आई थीं। तब भी कई छात्रों के घायल होने का दावा किया गया था। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप लगाए थे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.