दिल्ली रेल हादसा: चलते-चलते पटरी से उतरी मालगाड़ी, जखीरा फ्लाईओवर के पास का मामला

  • दिल्ली के जखीरा फ्लाई ओवर के पास एक मालगाड़ी ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त.
  • रेलवे, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची.

Delhi rail accident Goods train derailed: दिल्ली के जखीरा फ्लाई ओवर के पास एक मालगाड़ी ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार मालगाड़ी के 11 डिब्बे रेलवे पटरी से नीचे उतरने के वजह से यह हादसा हुआ है। यह हादसा सुबह के 11:52 बजे के आसपास हुआ, हादसे में किसी के भी हताहत या घायल होने की कोई सूचना फिलहाल प्राप्त नहीं हुई है।

घटना की सूचना प्राप्त होते ही रेलवे, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है, राहत और बचाव के कार्य शुरू कर दिए है। मालगाड़ी में लोहे की शीट के रोल लोड किए गए थे, घटना के बाद से ही रेलवे की टीम बेपटरी हुए मालगाड़ी के डिब्बों को सीधा करने की कोशिश में जुटी हैं, इसके साथ ही ट्रैक पर मरम्मत भी की जा रही है।

उक्त पूरे हादसे को लेकर दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा,

 “सराय रोहिल्ला रेलवे के पास एक मालगाड़ी ट्रेन के 10- 11 डब्बे पटरी से उतर जाने की घटना सामने आई है, यह घटना दिल्ली में जखीरा फ्लाई ओवर के पास सुबह करीब 11: 50 बजे पटेल नगर दयाबस्ती सेक्शन पर हुई है, ट्रैक में मौजूद किसी व्यक्ति की संभावित मृत्यु से इंकार नहीं किया जा सकता।”

Delhi rail accident Goods train derailed

घटना के बाद से ही रेलवे फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम बचाव अभियान कार्य में लगे हुए है। स्थिति को ठीक करने की कोशिश की जा रही है। आपको बता दे, मालगाड़ी की यह ट्रेन लोहे की शीट के रोल लेकर मुंबई से चंडीगढ़ की ओर जा रही थी।

हादसे के एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमे मालगाड़ी के डिब्बे अचानक ही पटरी से उतर गए है, जिसके बाद आसपास मौजूद लोगों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया फिलहाल यह घटना किस वजह से हुई इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, इससे पहले पिछले साल 6 अक्टूबर 2023 को दिल्ली में एक मालगाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त हुई थी, जिसकी वजह से कोई बड़ा हादसा तो नहीं हुआ लेकिन ट्रेनों की आवाजाही काफी समय के लिए बाधित रही थी। वहीं पूर्व में भी हादसे की सूचना मिलने पर रेलवे अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे। इसके साथ ही कई ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया था, मालगाड़ी ट्रेनों के इस प्रकार से रेलवे ट्रैक से अचानक नीचे उतर जाने की खबरे देश में कई जगहों से निकलकर आते रहती है। इस ओर ऐसी घटनाओं को लेकर कई बार वाजिफ वजह सामने नही आई है। फ़िलहाल इस हादसे को लेकर रेलवे की टीम जांच करेगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.