Now Reading
बुंदेलखंड महोत्सव में बड़ा धमाका, 3 लोगों की मौत, कई घायल, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

बुंदेलखंड महोत्सव में बड़ा धमाका, 3 लोगों की मौत, कई घायल, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

  • चित्रकूट में आयोजित बुंदेलखंड गौरव महोत्सव’ के दौरान यह हादसा.
  • मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका.
ig explosion in Bundelkhand festival

Big explosion in Bundelkhand festival:उत्तरप्रदेश के चित्रकूट से एक बड़ी दुर्घटना समाने आई है। जहा गैस सिलेंडर फटने से तीन लोगों की मौत की खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार चित्रकूट में आयोजित बुंदेलखंड गौरव महोत्सव’ के दौरान यह हादसा हुआ है।

इस हादसे में तीन लोगों के मारे जाने की बात सामने आई है, साथ ही कई लोगों के घायल होने का अनुमान है। हादसा इस कदर भयानक था कि मृतकों के शव के टुकड़े इधर उधर बिखरे मिले। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार विस्फोट इतना अधिक प्रभावशाली था की इसके धमाके की गूंज आसपास तीन किमी की रेंज तक सुनाई दी गई।

हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर DM और SP पहुंच गए, स्थिति का जायज़ा लिया गया है,साथ ही गंभीर रूप से घायलों को उचित उपचार के लिए प्रयागराज रेफर किया गया है। इसके साथ DM-SP ने जिला अस्पताल चित्रकूट में पहुंचकर घायलों से मुलाकात की और उनकी यथा संभव मदद करने का आश्वासन दिया है।

विस्फोट को लेकर अलग अलग दावे

मीडिया रिपोर्ट में विस्फोट को लेकर अलग अलग दावे किया जा रहा है, कुछ लोग हादसे की वजह बैलून के बगल में रखे गैस सिलेंडर में आग पकड़ने के बाद विस्फोट होने की बात कर रहे थे तो कुछ ‘बुंदेलखंड गौरव महोत्सव’ के लिए लाए गई आतिशबाजी पटाखों में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से विस्फोट (Big explosion in Bundelkhand festival) होने का कारण बताया जा रहा है। फिलहाल चित्रकूट प्रशासन घटना की जांच कर रहा है इसके साथ ही आतिशबाजी की व्यवस्था करने वाले लोगो से पुछतात जारी है।

See Also
Sky-diving-festival-from-8th-February

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब है, चित्रकूट में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग द्वारा दो दिवसीय ‘बुंदेलखंड गौरव महोत्सव’ आयोजित किया गया था महोत्सव के दूसरे और आखिरी दिन यह बड़ा हादसा हुआ है, अभी तक मृतकों को लेकर सही जानकारी उपलब्ध नहीं की गई है चूंकि कुछ लोग इसमें गंभीर रूप से घायल थे।आधिकारिक रूप से दो लोगों की मृत्यु की पुष्टि की गई है,हालांकि घटना इतनी भयावह थी की मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.