Now Reading
ऑटो ड्राइवर्स का अनोखा प्रदर्शन, बसों पर चढ़कर माँगी भीख, 7 जनवरी को महाधरना

ऑटो ड्राइवर्स का अनोखा प्रदर्शन, बसों पर चढ़कर माँगी भीख, 7 जनवरी को महाधरना

  • तेलंगाना स्वायत चालक ट्रेड यूनियन ने इंदिरा पार्क में महाधरना की घोषणा.
  • तेलंगाना सरकार की महालक्ष्मी योजना का विरोध.
Unique Demonstration by Auto Drivers

Unique Demonstration by Auto Drivers: तेलंगाना की कांग्रेस सरकार के खिलाफ़ एक अनोखा विरोध प्रदर्शन देखा गया जब राज्य में मौजूद ऑटो चालकों ने राज्य परिवहन निगम की बसों (TSRTC) में चढ़कर यात्रियों से ख़ासकर महिला यात्रियों से दान मांगना चालू कर दिया। ऑटो चालकों का यह तरीका देखकर हर कोई हैरान और परेशान था,जिसके बाद कई लोगों ने इस अनोखे तरीके से प्रदर्शन का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

दरअसल ऑटो चालकों ने सरकार के एक फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन दर्शाने के लिए यह तरकीब निकाली। तेलंगाना मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, तेलंगाना सरकार की महालक्ष्मी योजना के विरोध के चलते ऑटो चालकों ने अपनी वर्दी पहनकर बसों में भिक्षा मांगी।

राज्य की कांग्रेस सरकार ने अपने चुनावी घोषणा के अनुसार राज्य में महिलाओं के लिए सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की योजना को लागू कर दिया है,जिसके बाद से राज्य में मौजूद ऑटो चालकों में इस फैसले को लेकर गुस्सा बढ़ गया है,उनके अनुसार सरकार के इस फैसले के बाद उनकी आय प्रभावित होगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
 Rajasthan Day

ऑटो चालकों ने दावा किया है, यादि कामकाजी महिलाओं को मुफ़्त बस सेवाओं का लाभ मिलेगा तो वह सैकड़ों रुपए खर्च करके ऑटो में यात्रा करने क्यों आएगी। कामकाजी महिला यात्री ऑटो चालकों के लिए आय का प्राथमिक स्रोत थी, ऐसे में सरकार का यह फैसला उनकी आय को प्रभावित करेगा।

Unique Demonstration by Auto Drivers: धरना प्रदर्शन की घोषणा

फैसले के खिलाफ राज्य में मौजूद ऑटो चालकों की यूनियन ने महाधरना देने का आव्हान किया है। जिसके लिए उन्होंने 7 जनवरी रविवार का दिन चुना है।भारतीय राष्ट्र ट्रेड यूनियन से जुड़े, तेलंगाना स्वायत चालक ट्रेड यूनियन ने इंदिरा पार्क में धरना देने की घोषणा की है।

गौरतलब है, 2 जून 2014 को तेलंगाना का गठन हुआ था. तब से एक दशक में यहां हुए दो विधानसभा चुनाव में 10 साल से सीएम के. चंद्रशेखर राव की अगुवाई वाली पार्टी बीआरएस (पहले टीआरएस) सत्ता में थी मगर पिछले साल दिसंबर में आए चुनावी परिणामों के अनुसार केसीआर की पार्टी को सत्ता से हटाकर राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने की घोषणा की गई थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.