Microsoft ने 30 साल बाद बदला कीबोर्ड, जोड़ी AI बटन, जानें खूबी!

  • कोपायलट - की को window प्रोगाम key से बदला गया.
  • माइक्रोसॉफ्ट ने अपने उपभोक्ताओं को Ai तकनीकी से संबंधित key कीबोर्ड में प्रदान करने जा रहा है।
microsoft-is-shutting-down-free-version-of-teams

Microsoft Changed the Keyboard After 30 Years: नए साल की शुरुआत हो चुकी है, इस नई शुरुआत में कई नई चीजें जुड़ती जायेगी इन्ही नई चीजों में एक नया तोहफ़ा माइक्रोसॉफ्ट ने अपने उपभोक्ता को दिया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दरअसल माइक्रोसॉफ्ट ने अपने उपभोक्ताओं को Ai तकनीकी से संबंधित key कीबोर्ड में प्रदान करने जा रहा है। कंपनी ने इस बात की जानकारी साझा करते हुए बताया कि, आज हम अगला महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ाने और विंडोज 11 PC में को पायलट – key पेश करने के लिए उत्साहित है।

इस नए वर्ष में,हम एक अधिक पर्सनल और इंटेलीजेंट कम्प्यूटिंग फ्यूचर की ओर बदलाब की शुरुआत करेंगे,जहा Ai को सिस्टम से लेकर सिलीकॉन ओर हार्डवेयर तक विंडोज में सहजता से बुना जायेगा। जो न केवल उपभोक्ता कंप्यूटरिंग के अनुभव को सरल बनाएगा बल्कि इसे बढ़ाएगा जिसे वर्ष 2024 Ai PC का साल कहलाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने तकरीबन 30 सालों बाद अपने कीबोर्ड पैटर्न में बदलाव किया है। कंपनी ने अपनेAi आधारित चैटबोर्ट को लॉन्च करने के लिए अपने कीबोर्ड में कोपायलट-की नाम की नई बटन को जोड़ा है।

Microsoft Changed the Keyboard After 30 Years: नए बटन में कोपायलट का लोगों लगा

बताते चले कोपायलट – की को window प्रोगाम key से बदला गया है। इसे कीबोर्ड के दाहिने ओर alt key के बगल में रखा गया है। जिसका प्लेसमेंट OSM (ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर) और दूसरे बाजारों में अलग अलग होगा। नए बटन में कोपायलट का लोगों लगा हुआ है।

See Also

जानकारी के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट ने यह बदलाब फिलहाल विंडोज 11 ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए किया है। कंपनी का मानना है,यह उपभोक्ता के उपयोग को और अधिक बेहतर बनाने वाला है। कंपनी इसे फरवरी तक मार्किट में लॉन्च कर सकती है। जिसके बाद मार्किट में कोपायलट -की वाले विंडोज पीसी दिखने लगेंगे।

इस फीचर की मदद से AI की मदद से यूजर इमेज बना पाएंगे, ई-मेल लिख पाएंगे और टेक्स्ट की समरी बना पाएंगे। यादि जिस देश में विंडोज में को-पायलट उपलब्ध नही है, तो को-पायलेट Key इसकी जगह विंडोज सर्च लॉन्च करेंगी। मौजूदा विंडोज key स्टार्ट मेन्यू में जाकर खुलती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.