Now Reading
यात्रियों से भरी बस पर गिरी हाईटेंशन तार, कई लोगों के मौत की आशंका

यात्रियों से भरी बस पर गिरी हाईटेंशन तार, कई लोगों के मौत की आशंका

  • बस पर गिरी हाईटेंशन तार, वाहन में लगी भीषण आग
  • कई लोगों के मौत की आशंका, गाजीपुर की घटना
ghazipur-high-tension-line-fall-on-bus-several-dead

Ghazipur High Tension Line Fall On Bus: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से एक बड़ी दर्दनाक घटना सामने आ रही है। सोमवार को गाजीपुर में एक बस तब बड़े हादसे का शिकार हो गई जब उस पर बिजली की हाईटेंशन लाइन आ गिरी। तमाम यात्रियों से भरी बस के ऊपर हाईटेंशन तार गिरने से बस में आग लग गई। प्रारंभिक सूचना के अनुसार, कुछ यात्रियों की मौत की भी आशंका व्यक्त की जा रही है।

इस हादसे को लेकर कुछ रिपोर्ट्स भी सामने आई है, जिनके मुताबिक यह घटना गाजीपुर के मरदह थाना क्षेत्र के महाहर धाम के आसपास की बताई गई है। फिलहाल मिल रही जानकारी के अनुसार, बस 11 हजार वॉल्ट की बिजली की तार के संपर्क में आ गई, जिसके चलते यह हादसा हुआ है।

यह बस कई सवारियों से भरी हुई थी। तार के सम्पर्क में आते ही बस ने आग पकड़ ली। बताया जा रहा है कि लोग करंट की वजह से खुद के बचाव के लिए बस से बाहर भी नहीं कूद सके। इस वजह से कई लोगों के जिंदा जलने की आशंका जताई जा रही है।

Ghazipur High Tension Line Fall On Bus

इस मामले से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी अवगत करवाए जाने की सूचना है। फिलहाल मौके पर स्थानीय प्रशासन, पुलिस व दमकल की गाड़ियाँ पहुँच रही हैं। सबसे पहले आग पर क़ाबू पाने और राहत व बचाव कार्य को तेजी से पूरा करने की प्राथमिकता दी जाएगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने घटना स्थल के वीडियो भी शेयर किए हैं। सोशल मीडिया पर भी इस संबंध में कुछ जानकारियाँ सामने आ रही हैं, जैसे बस में लगभग 2 दर्जन से अधिक यात्री सवार बताए जा रहे हैं।

क्या है मामला?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बस में एक शादी समारोह में शामिल होने वाले बाराती सवार थे। हादसे का शिकार हुई ये बस बरातियों से भरी हुई थी। सूचना के अनुसार, बस में 30 से अधिक बराती सवार थे। कुछ स्थानीय रिपोर्ट के मुताबिक हादसे में जान गंवाने वालो की संख्या 6 बताई जा रही है, लेकिन अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

जैसा हमने पहले ही बताया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर हादसे का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की हैं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाने और जिला प्रशासन को उनके उपचार की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने संबंधित निर्देश दिए गए हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.