Now Reading
पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर बड़ा आतंकी हमला, 9 आतंकी ढेर

पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर बड़ा आतंकी हमला, 9 आतंकी ढेर

  • इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन 'तहरीक ए जिहाद पाकिस्तान' द्वारा ली गई है।
  • हमलावर सीढ़ियों की मदद से एयर फोर्स बेस की दीवारों को फांदकर अंदर आए।
pakistan-air-force-base-terrorist-attack

Pakistan Air Force Base Terrorist Attack: हाल के दिनों में पाकिस्तान में लगातार घातक आतंकी हमले देखनें को मिल रहे हैं। और ऐसा ही कुछ शनिवार (4 नवंबर) की सुबह को भी देखनें को मिला। इस बार आतंकियों ने पाकिस्तानी वायुसेना के एक बेस को ही निशाना बनाया।

असल में उत्तरी पाकिस्तान के मियांवाली में स्थित एयर फोर्स बेस में शनिवार की सुबह एक बड़ा आतंकी हमला हुआ। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ‘तहरीक ए जिहाद पाकिस्तान’ द्वारा ली गई है। इस आतंकी संगठन के प्रवक्ता मुल्ला मोहम्मद कासिम का दावा है कि हमले में एयरबेस पर खड़े दर्जनों विमानों को भारी नुकसान पहुँचाया गया है।

अब तक हुए खुलासे के अनुसार, यह हमलावर सीढ़ियों की मदद से एयर फोर्स बेस की दीवारों को फांदकर अंदर आए। कुछ समय के भीतर ही एयरबेस में एक के बाद एक कई धमाके हुए। इस फिदायीन हमले के चलते एयरफोर्स बेस में तैनात सेना के कुछ विमानों को भी भारी नुकसान हुआ है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वहीं पाकिस्तानी सेना द्वारा जारी बयान की मानें तो उन्होंने बेस पर हुए आतंकी हमले को नाकाम करते हुए, 9 हमलावरों को ढेर कर दिया है। साथ ही यह भी जानकारी सामने आ रही है कि बेस में सेना की ओर से हमलावरों के खिलाफ चलाया जा रहा ऑपरेशन खत्म हो चुका है।

Pakistan Air Force Base Terrorist Attack

सोशल मीडिया पर इस हमले से जुड़े कई वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं, हालाँकि आधिकारिक रूप से पाकिस्तान की ओर से अब तक इन वीडियो आदि की पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन बताया जा रहा है कि हमलावर आत्मघाती धमाकों की तैयारी के साथ, आधुनिक हथियारों से गोलीबारी करते हुए एयरबेस में दाखिल हुए थे।

पंजाब प्रांत में स्थित मियावली एयरबेस पर हुआ यह आतंकी हमला पाकिस्तान के लिए सीधी चुनौती है। हाल के दिनों में पाकिस्तान में लगातार हो रहे बम धमाकों व आत्मघाती हमलों से कई नागरिकों की जानें जा चुकी हैं। ऐसे में पहले से ही राजनैतिक संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान के सामने सुरक्षा का मुद्दा भी एक बड़ी चुनौती बनता जा रहा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.