Now Reading
इजराइल ने तेज किए हमले, पिछले 24 घंटे में 266 फिलिस्तीनी लोगों की मौत

इजराइल ने तेज किए हमले, पिछले 24 घंटे में 266 फिलिस्तीनी लोगों की मौत

  • बीते 24 घंटे में हमलों के चलते 266 फिलिस्तीनी लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।
  • इस बीच इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हिजबुल्ला को भी चेतावनी दी।
palestine

Israel Hamas War – 266 Palestinians Killed In 24 Hours: इजरायल-हमास युद्ध का आज 17वाँ दिन है, और हालात सुधरने के बजाए और बदतर होते जा रहे हैं। सामने आ रही खबरों के मुताबिक, इजराइल की ओर से गाजा पट्टी पर हमले तेज कर दिए गए हैं। बीते 24 घंटे में हमलों के चलते 266 फिलिस्तीनी लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

फिलिस्तीनी मीडिया की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर के अल-शुहादा इलाके में स्थित एक आवासीय इमारत इजरायल के द्वारा किए जा रहे हमलों का शिकार बनी, जिसमें कम से कम 30 फिलिस्तीनी लोगों के मारे जाने की बात कही जा रह है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह हमला इतना खतरनाक था कि इमारत पूरी तरह से जमींदोज हो गई, साथ ही आसपास के कई घर भी तबाह हो गए।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें! 

इस बीच गाजा पट्टी के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि बीते 24 घंटों में इजरायल द्वारा किए जा रहे हवाई हमलों के चलते 117 बच्चों समेत 266 फिलिस्तीनी नागरिक मारे जा चुके हैं। साथ ही बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की भी बात कही गई।

मंत्रालय की माने तो इजराइली हवाई हमलों में खान यूनिस शहर में भी कम से कम 6 बच्चों के मारे की सूचना मिली है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इजरायल द्वारा किए जा रहे हवाई हमलों में लगभग 4,600 लोग मारे जा चुके हैं।

Israel War: बढ़ सकता है संघर्ष?

इजरायल-हमास के बीच छिड़े इस युद्ध में एक बड़ी आशंका इस बात की बनी हुई है कि कहीं ये जंग और फैलती ना नजर आए।  असल में इजरायल सेना ने खुद स्वीकार किया कि सोमवार किस सुबह ही उनकी ओर से लेबनान में हिजबुल्ला के 2 ठिकानों को निशाना बनाते हुए, हमले किए गए।

israel-war-egypt-to-open-rafah-border-for-gaza-announced-100-million-us-aid

See Also
deepfake-issue-india-special-officer-and-7-day-deadline-for-social-media

इसके पीछे इजराइल ने कारण बताया कि हिजबुल्ला अपने इन दोनों ठिकानों से एंटी-टैंक मिसाइल और रॉकेट हमले करने की फ़िराक़ में था। इस बीच हिजबुल्लाह की ओर से हमले को लेकर बहुत कुछ नहीं कहा गया, लेकिन इतना जरूर बताया गया है कि हमलों में उसका एक कमांडर मारा गया है।

इजराइल के प्रधानमंत्री ने दी हिजबुल्ला को चेतावनी

पहले से ही गाजा स्थित चरमपंथी समूह हमास के साथ युद्ध कर रहे इजरायल ने हिजबुल्ला जैसे नए मोर्चों पर जंग की संभावना को देखते हुए, अब एक चेतावनी जारी की है। खुद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हिजबुल्ला को चेतावनी दी। असल में नेतन्याहू रविवार को लेबनान सीमा के पास इजरायल सेना के जवानों से मुलाकात की। इसी दौरान उन्होंने हिजबुल्ला ने नाम चेतावनी जारी की।

नेतन्याहू ने कहा कि अगर हिजबुल्ला युद्ध में शामिल हुआ तो इसका सीधा मतलब होगा कि दूसरा लेबनान युद्ध शुरू हो सकता है, जो हिजबुल्ला की अब तक की सबसे बड़ी गलती साबित होगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.