Now Reading
डीजल डिलीवरी फर्म The Fuel Delivery को मिला लगभग ₹16 करोड़ का निवेश

डीजल डिलीवरी फर्म The Fuel Delivery को मिला लगभग ₹16 करोड़ का निवेश

the-fuel-delivery-raises-rs-16-crore-funding

Startup Funding – The Fuel Delivery: देश में डोर-स्टेप डीजल डिलीवरी की सुविधा प्रदान करने वाली कंपनी, The Fuel Delivery (TFD) ने अपने प्री-सीरीज ए फंडिंग राउंड के तहत, सिंगापुर आधारित Drake Trade and Investment से $2 मिलियन (लगभग ₹16 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

निवेश के संबंध में कंपनी द्वारा यह भी जानकारी दी है है कि इक्विटी निवेश के साथ ही साथ Drake Trade इस डीजल डिलीवरी फर्म को अतिरिक्त वर्किंग कैपिटल सुविधाएं भी प्रदान करेगी।

TFD की मानें तो प्राप्त की गई इस नई पूँजी का इस्तेमाल मुख्य रूप से इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) व अन्य तकनीकों पर आधारित प्लेटफॉर्म के विस्तार व अपग्रेड के लिए किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी नए भौगोलिक क्षेत्रों में अपनी शुरुआत करने व मार्केटिंग आदि के के लिए भी निवेश का उपयोग करेगी।

The Fuel Delivery की शुरुआत साल 2020 में हुई थी और कंपनी ने इसके पहले अपने एंजेल फंडिंग राउंड में $1 मिलियन (~ $ 8 करोड़) जुटाए थे।

इस फ्यूल डिलीवरी फर्म का दावा है कि अपनी शुरुआत से अब तक यह देश भर के 38 से अधिक शहरों में 1,000 से अधिक ग्राहकों को अपनी सेवाएं प्रदान कर चुकी है।

इस कड़ी में कंपनी ने विभिन्न क्षेत्रों जैसे कॉर्पोरेट और आईटी पार्क, स्वास्थ्य सेवा, रियल एस्टेट, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनियों, बैंकिंग और शिक्षा संस्थानों, वेयरहाउसिंग और लॉजिस्टिक्स कंपनियों आदि को ईंधन (डीजल) की आपूर्ति की हैं।

the-fuel-delivery-raises-rs-16-crore-funding

See Also
byjus-india-ceo-arjun-mohan-resigns-raveendran-byju-will-take-charge

फिलहाल यह स्टार्टअप बिजनेस-टू-बिजनेस सेगमेंट को सेवाओं प्रदान करने में अधिक ध्यान केंद्रित किए हुए है। इसके तहत यह ऐसी कंपानियों को लक्षित करता है, जिन्हें अपने व्यवसाय संचालन के लिए डीजल की जरूरत पड़ती हो।

वैसे आगामी समय में कंपनी की योजना गैस और ईवी क्षेत्र में भी कदम रखने की है। साथ ही कंपनी मौजूदा निवेश के साथ अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में भी प्रवेश का मन बना रही है।

अपने ग्राहकों को सुविधाजनक और कुशल ढंग से डीजल डिलीवरी सेवाएँ प्रदान करने के लक्ष्य के साथ TFD साल दर साल 120% की वृद्धि दर्ज करने का भी दावा करता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.