Now Reading
X (Twitter) सब्सक्रिप्शन खरीदने वाले यूजर्स अब छिपा सकेंगे अपना ‘ब्लू टिक’

X (Twitter) सब्सक्रिप्शन खरीदने वाले यूजर्स अब छिपा सकेंगे अपना ‘ब्लू टिक’

x-twitter-now-allows-paid-members-to-hide-their-blue-ticks

X (Twitter) Allows Paid Members To Hide Their Blue Tick: एलन मस्क द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण किए जाने के बाद से, माहौल कुछ ऐसा हो गया है कि अगर कुछ दिनों तक यह माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म किसी बड़े बदलाव का ऐलान ना करें तो कुछ अजीब-सा लगने लगता है। शायद इसलिए यूजर्स को ऐसी किसी फीलिंग से बचाने के लिए, एक बार फिर ट्विटर ने एक नए फीचर का ऐलान कर दिया है।

असल में कुछ ही दिनों पहले Twitter से ‘X’ बने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने ‘Twitter (X) Blue’ सब्सक्रिप्शन खरीदने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई सुविधा पेश की है। इसके तहत अब सब्सक्रिप्शन खरीदने वाले वेरिफाइड यूजर्स चाहें तो अपनी प्रोफाइल से ‘वेरिफाइड चेकमार्क’ या ‘ब्लू टिक’ को छिपा सकेंगे।

इस बात की जानकारी कंपनी ने ‘X Blue’ सर्विस के आधिकारिक वेब पेज पर किए गए अपडेट के माध्यम से दी है।

Hide Twitter Blue Tick

अगर आप उन लोगों में से हैं, जो बेशक X (Twitter) Blue सब्सक्रिप्शन के तहत मिलने वाले सभी फीचर्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं, लेकिन अपनी प्रोफाइल पर पेड वेरिफाइड चेकमार्क नहीं प्रदर्शित करना चाहते, तो आपके लिए यह एक राहत भारी अपडेट साबित होगी।

आपको बता दें यह नया फीचर कंपनी के वेब और मोबाइल ऐप्स (Android & iOS) सभी वर्जन के लिए पेश कर दिया गया है।

x-twitter-now-allows-paid-members-to-hide-their-blue-ticks

‘Hide Your Checkmark’ नामक इस नए फीचर को चुननें वाले यूजर्स अपनी प्रोफाइल और पोस्ट (ट्वीट्स) पर दिखाए जाने वाले वेरिफाइड टिक को छिपा (Hide) सकते हैं।

लेकिन इतना साफ कर दें कि कंपनी के मुताबिक यह ऑप्शन चुननें के बाद भी यूजर्स का ब्लू टिक पूरे प्लेटफॉर्म से गायब नहीं होगा, बल्कि कुछ जगहों पर यह तब भी डिस्प्ले होता रहेगा।

See Also
netflix-ends-password-sharing-in-india-from-today-itself

X (Twitter) Blue Price in India

भारत में X (Twitter) Blue सब्सक्रिप्शन की कीमत पर नजर डालें तो इसके वेब वर्जन के लिए आपको ₹650 प्रति माह और मोबाइल डिवाइस वर्जन के लिए ₹900 प्रति माह देनें पड़ेंगे। इसके साथ ही अगर आप सालाना प्लान लेना चाहते हैं तो इसके हर साल वेब वर्जन के लिए ₹6,800 और मोबाइल ऐप के लिए ₹9000 चुकाने होंगे।

बता दें कुछ दिन पहले ही एलन मस्क के मालिकाना हक वाले माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, ‘X’ ने भारत समेत अन्य देशों में भी अपने ‘मॉनिटाइजेशन’ या ‘ऐड रेवेन्यू’ प्रोग्राम का विस्तार किया है।

लेकिन इसके लिए कंपनी ने कुछ शर्तें तय की हैं। सबसे पहले तो प्रोग्राम का लाभ वही क्रीएटर्स ले सकेंगे जिन्होंने ब्लू सब्सक्रिप्शन ख़रीदा होगा। और पिछले तीन महीने के भीतर उनके कुल ट्वीट्स पर कम से कम 1.5 करोड़ इंप्रेशंस होंगे। साथ ही उन क्रिएटर्स के 500 से अधिक फॉलोअर्स होने की भी शर्त इसमें शामिल हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.