Now Reading
Motorola Razr 40 और Razr 40 Ultra भारत में हुए लॉन्‍च, जानें क्यों हैं खास?

Motorola Razr 40 और Razr 40 Ultra भारत में हुए लॉन्‍च, जानें क्यों हैं खास?

motorola-razr-40-and-razr-40-ultra-launched-in-india-know-details

Motorola Razr 40 & Razr 40 Ultra – Features & Price: वैसे भले ही बाजार में फोल्डेबल स्मार्टफोन्स की माँग बहुत अधिक नहीं है, पर बावजूद इसके फोल्डेबल फोन्स बना सकने की क्षमता का प्रदर्शन करना, कंपनियों के लिए मानो प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है। इसको स्मार्टफोन कंपनियों के लिए एक नए बेंचमार्क के रूप में देखा जाने लगा है।

और इसी क्रम में अब नामी स्मार्टफोन ब्रांड, Motorola ने भी आज भारत में अपनी Razr 40 Series के तहत दो फोल्डेबल स्मार्टफोन्स लॉन्‍च किए हैं। ये फोन बेहतरीन फीचर्स के साथ ही साथ शानदार डिजाइन से भी लैस हैं। तो आइए जानते हैं इन दोनों फोन की कीमत, फीचर्स, ऑफर्स और उपलब्धता से जुड़ी जानकारियों के बारे में विस्तार से;

Motorola Razr 40 (5G) – Features: 

नई फोल्डेबल सीरीज के तहत पेश किए गए Razr 40 में आपको बाहर की ओर 1.5-इंच का OLED डिस्प्ले मिलता है, जो 1,000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है। वहीं मुख्य स्क्रीन के रूप में फोन में 6.9 इंच का Full HD+ LTPO pOLED डिस्प्ले दिया जा रहा है, जिसमें 144 हर्ट्ज तक का रिफ्रेश रेट और 1,400 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस देखने को मिलती है।

Motorola Razr 40 (5G)

188.6 ग्राम वजन वाले इस फोन में आपको रियर कैमरे के मोर्चे पर ड़ुअल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें एक 64MP का प्राइमरी कैमरा और एक 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस शामिल है। वहीं मुख्य स्क्रीन में सामने की ओर सेल्फी व वीडियो कॉलिंग आदि के लिहाज से पंच-होल डिजाइन के तहत 32MP का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है।

eSIM और फिजिकल SIM सपोर्ट के साथ इस फोन में Snapdragon 7 Gen 1 प्रॉसेसर दिया जा रहा है। इसमें 8GB तक की LPDDR4X RAM और 256GB तक की इंटरनल UFS 2.2 स्टोरेज दी जा रही है।

सॉफ़्टवेयर के मोर्चे पर ये 5G फोन Android 13 पर काम करता है और इसमें Type-C चार्जर के साथ 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,200mAh की बैटरी दी जा रही है, जो 15W वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है।

इसके साथ ही फोन में आपको ड़ुअल स्टीरियो स्पीकर्स, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस, किनारे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक की भी सुविधा मिलती है। फोन IP52 रेटिंग के साथ आता है।

Motorola Razr 40 Ultra (5G) – Features: 

बात की जाए Moto के Razr 40 Ultra की तो इसमें सबसे पहले बाहर की ओर 3.6 इंच की FHD+ pOLED डिस्प्ले स्क्रीन देखने को मिलती है, जो 144 हर्ट्ज तक के रिफ्रेश रेट और 1,100 निट्स की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करती है। वहीं मुख्य डिस्प्ले के रूप में इसमें 6.9 इंच का FHD+ LTPO pOLED पैनल मिलता है, जो 165 हर्ट्ज तक के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है।

Motorola Razr 40 Ultra (5G)

5G सपोर्ट और IP52 रेटिंग के साथ आने वाले इस फोन में आपको रियर कैमरे के तौर पर ड़ुअल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें एक 12MP (OIS) का प्राइमरी सेंसर और एक 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस शामिल है। वहीं मुख्य स्क्रीन में सामने की ओर सेल्फी व वीडियो कॉलिंग आदि के लिहाज से पंच-होल डिजाइन के तहत 32MP का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है।

Motorola Razr 40 Ultra

See Also
buy a new SIM card first Check out new rules as Govt

सामान्य के साथ ही eSIM सपोर्ट सुविधा के साथ आने वाले Razr 40 Ultra में Snapdragon 8+ Gen 1 प्रॉसेसर दिया जा रहा है। इसमें 8GB तक की LPDDR5 RAM और 256GB तक की इंटरनल UFS 3.1 स्टोरेज मिलती है।

यह फोन भी Android 13 पर काम करता है। लेकिन इसमें Type-C चार्जर के साथ 30W टर्बोपावर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3800mAh की ही बैटरी देखने को मिलती है।

Razr 40 Ultra में भी दोनों ओर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन, किनारे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक जैसी सुविधाएँ मिलती हैं।

Motorola Razr 40 Series Price in India

अब सबसे अहम बात, जो हैं इन फ़ोनों की कीमत। शुरुआत की जाए Razr 40 से तो कंपनी ने इसे Sage Green, Summer Lilac और Vanilla Cream समेत तीन रंग विकल्पों में पेश किया है, जिसकी कीमत भारत में ₹59,999 (8GB RAM + 256GB स्टोरेज) तय की गई है।

वहीं Razr 40 Ultra की कीमत भारत में ₹89,999 (8GB RAM + 256GB स्टोरेज) तय की गई है, और इस फोन को दो रंग विकल्पों – Infinite Black और Viva Magenta के साथ बाजार में उतारा गया है।

इन दोनों फोनों की बिक्री 14 जुलाई से कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट, Amazon India व ऑफलाइन स्टोर्स के ज़रिए शुरू हो जाएगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.