Now Reading
जल्द ही Instagram डेस्कटॉप वेबसाइट से पोस्ट कर सकेंगें “ईमेज व वीडियो”

जल्द ही Instagram डेस्कटॉप वेबसाइट से पोस्ट कर सकेंगें “ईमेज व वीडियो”

instagram-desktop-posting-feature

Post From Instagram On Desktop: हम भले सोशल मीडिया मोबाइल एप्लिकेशंस का ख़ूब इस्तेमाल कर रहें हों, लेकिन इन तमाम सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म के डेस्कटॉप वर्जन को भी नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता। अधिकतर लोग ऑफ़िस के वक़्त लैपटॉप पर काम करते हुए, डेस्कटॉप वर्जन्स का ही इस्तेमाल पसंद करते हैं।

लेकिन कुछ प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म जैसे Instagram Desktop वेबसाइट में आपको आज भी एक सबसे अहम फ़ीचर नहीं मिलता है, जो है पोस्टिंग का।

जी हाँ! Instagram Desktop वर्जन पर फ़िलहल आप अपने अकाउंट से लॉगिन करते हुए फ़ोटो देखने, उन्हें लाइक करने या किसी को पर्सनल मैसेज भेजने जैसे फ़ीचर तो एक्सेस कर पाते हैं, लेकिन इसके ज़रिए आप अपने अकाउंट पर पोस्टिंग नहीं कर सकते।

पर अब जल्द ही ये कमी भी दूर हो सकती है। असल में ऐप डेवलपर और एनालिस्ट, Alessandro Paluzzi के अनुसार Instagram Desktop वेबसाइट पोस्टिंग फ़ीचर सपोर्ट करने की दिशा में काम कर रही है। इस बात की जानकारी उन्होंने एक ट्वीट करके दी, जिसमें उन्होंने इससे कुछ कुछ स्क्रीनशॉट्स भी पोस्ट किए हैं।

how-to-post-from-instagram-desktop-website
Credits: (Twitter/Alessandro Paluzzi or @alex193a)

Paluzzi ने अपने Instagram Desktop वेबसाइट पर इस आगामी फीचर को एनेबल किया है और उसी के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं।

See Also
google-play-upi-autopay-option-in-india

Instagram Desktop से कीजिए Post 

इन स्क्रीनशॉट्स के मुताबिक़ यूज़र्स जल्द ही Instagram की डेस्कटॉप साइट से मोबाइल ऐप की तरह ही पोस्टिंग कर सकेंगें।

मोबाइल ऐप की तर्ज़ पर ही यूज़र्स को डेस्कटॉप पर फ़ोटो को क्रॉप करने, उन पर फ़िल्टर एप्लाई करने और  ​ कैप्शन जोड़ने जैसी सुविधाएँ मिलेगी।

लेकिन इस ट्वीट में Paluzzi ने ये साफ़ नहीं किया है कि ये फ़ीचर Instagram कब तक यूज़र्स को उपलब्ध करवा सकता है? लेकिन ज़ाहिर है ये Instagram के तमाम यूज़र्स के लिए एक अहम फ़ीचर साबित होगा।

ख़ासकर आज के समय जब अधिकतर लोग घर से काम कर रहें हैं, वह भी अपने अपने लैपटॉप आदि से, ऐसे में लैपटॉप से मोबाइल पर बार-बार स्विच करना, वो भी पोस्टिंग के लिए, शायद ही काफ़ी लोगों को पसंद आता हो?

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.