Now Reading
हरियाणा: उज्ज्वला लाभार्थियों और ₹1.80 लाख/वर्ष तक की आय वालों को ₹500 में मिलेगा सिलेंडर

हरियाणा: उज्ज्वला लाभार्थियों और ₹1.80 लाख/वर्ष तक की आय वालों को ₹500 में मिलेगा सिलेंडर

  • उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 500 रुपये में सिलेंडर देने का ऐलान.
  • एक लाख 80 हजार रुपये की आय वाले परिवारों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर सरकार देगी.
LPG cylinder price in Madhya Pradesh ₹450

Domestic cylinder for Rs 500 in Haryana: हरियाणा की नायब सिंह सैनी की भाजपा सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर ₹500 में देने का ऐलान किया है। एक आम सभा के दौरान हरियाणा सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि, तीज के पावन पर्व में आपके बीच आया हूं। उन्होंने सभा में ही घोषणा करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश के ऐसे 46 लाख परिवार जिनकी आय ₹1.80 लाख से कम है और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 12 लाख लाभार्थी बहनों को अब गैस का सिलेंडर मात्र ₹500 में मिलेगा।

अपने संबोधन में सीएम सैनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के हर घर में गैस का कनेक्शन पहुंचाने साथ ही (Domestic cylinder for Rs 500 in Haryana) अपनी ही पार्टी के नेता और पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर के हर घर में गैस कनेक्शन पहुंचाने की व्यवस्था को लेकर प्रशंसा करते हुए कहा कि, भाजपा कि सरकार जनता के विश्वास के लिए काम करती है।

स्वयं सहायता समहूों की बहनों को 100 करोड़ रुपये ऋण

जींद में ‘राज्य स्तरीय तीज महोत्सव’ में संबोधन के दौरान राज्य की सभी महिलाओं को सीएम सैनी ने स्वय को उनका भाई बताया, साथ ही उन्होंने कहा कि ये सावन का महीना है और माताओं-बहनों के पावन त्योहार तीज का अवसर है। मैं सभी बहनों का हाथ जोड़कर अभिनंदन करता हूं। तीज के अवसर में जींद पहुंचे सीएम ने रोजगार स्थापित करने वाली बहनों को  सम्मानित भी किया साथ ही उनकी सरकार में स्वयं सहायता समहूों की बहनों को 100 करोड़ रुपये ऋण के माध्यम से व्यवसाय को आगे बढ़ाने का जिक्र भी किया।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
rrb-ntpc-vacancy-new-notification

सीएम ने राज्य की महिलाओं के लिए सौगातों का पिटारा खोल दिया, सीएम ने सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं का रिवॉल्विंग फंड 20000 से बढ़ाकर 30000 करने की घोषणा. साथ ही सेल्फ हेल्प ग्रुप की समूह सखी का मानदेय 150 से बढ़ाकर 500 रुपए किए जाने का भी ऐलान किया। इसके अतिरिक्त  हरियाणा मातृ शक्ति उद्यम योजना के तहत अब 5 लाख रुपये तक का लोन दिए जानें की बात भी कही।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.