Now Reading
Ola का बड़ा कदम, अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में बंद किया संचालन, नहीं मिलेंगी कैब्स

Ola का बड़ा कदम, अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में बंद किया संचालन, नहीं मिलेंगी कैब्स

  • Ola कैब सर्विस को 12 अप्रैल 2024 से पूरी तरह बंद कर लेंगी.
  • Ola इलेक्ट्रिक व्हीकल के साथ भारत के बाजार पर फोकस करना चाहती है.
hemant-bakshi-becomes-ola-cabs-new-ceo

ola stopped cab service in international market: दुनिया के कई हिस्सों में कैब सर्विस उपलब्‍ध कराने वाली कंपनी ओला (Ola) ने अपने कैब व्यवसाय को अंतराष्ट्रीय बाजार से समेटने की तैयारी कर ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय कंपनी ने यूके, न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से अपने कैब व्यवसाय को बंद करने का फैसला लिया है। कंपनी इस महीने के अंत तक इन देशों से अपने कैब व्यवसाय को बंद कर देगी।

2018 में चालू हुई सेवाएं

Ola cab service न्यूज़ीलैंड, ऑस्टेलिया जैसे देशों में 2018 से चालू गई थी पर अब कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला लिया है। इसके लिए कंपनी की ओर से उपयोगकर्ता को सन्देश भी भेजा जा रहा हैं। कंपनी इन देशों में अपनी कैब सर्विस को 12 अप्रैल 2024 से पूरी तरह बंद कर लेंगी।

किस वजह से लिया गया फैसला?

कंपनी ने भारत के अंदर अपने कारोबार में बेहतर ध्यान देने के लिए यह अहम फैसला लिया है, Ola फर्म के प्रवक्ता की और से दिए गए एक बयान के अनुसार, भविष्य में इलेक्ट्रिक व्हीकल (EVs) की मांग है, पर्सनल उपयोग के लिए ही नहीं बल्कि कैब सर्विस और बिजनेस के लिए भी इलेक्ट्रिक व्‍हीकल्‍स की मांग बढ़ रही है।

इलेक्ट्रिक (ola stopped cab service in international market)  व्‍हीकल्स का भारत में व्यक्तिगत उपयोग के साथ-साथ कैब सर्विस बिजनेस में अपार संभावनाएं हैं, इसलिए कंपनी ईवी के साथ भारत के बाजार पर फोकस करना चाहती है।

यह एक बड़ी वजह के चलते कंपनी ने अंतराष्ट्रीय बाजार से Ola कैब सर्विस को बंद करने का फैसला लिया है। इस संबंध में इकॉनोमिक टाइम्‍स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल के साथ भारत के बाजार पर फोकस करना चाहती है।

See Also
Bengaluru airport trial run for the CTX machine

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, जनवरी में फर्म के प्रवक्ता हेमंत बख्शी ने कहा था कि कंपनी जल्द ही थ्री-व्हीलर और फोर-व्हीलर वाहनों को भी पूरी तरह से इलैक्ट्रिक वाहनों में बदला जाएगा यानी कि ओला कैब्स राइड में 100 फीसद ईवी गाड़ियों का प्रयोग करने की बात कही गई हैं। इसके अलावा अपनी टूव्हीलर सेवा बाइक टैक्सी के लिए कंपनी ने ओला इलेक्ट्रिक से 8,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर लिए हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.