Now Reading
भारत नहीं आ रहे Elon Musk, टाल दी गई यात्रा, सामने आई ये वजह?

भारत नहीं आ रहे Elon Musk, टाल दी गई यात्रा, सामने आई ये वजह?

  • Tesla के मालिक एलन मस्क ने स्थगित की भारत यात्रा
  • खुद बताई क्या है इसके पीछे की मुख्य वजह? जानिए यहाँ!
elon-musk-postpones-india-trip-know-why

Elon Musk Postpones India Trip?: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में शामिल Tesla, SpaceX और X जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क ने संभवतः अपनी भारत यात्रा फिलहाल के लिए स्थगित कर दी है। इसके पहले तक यह कहा जा रहा था कि मस्क 21 अप्रैल को दो दिवसीय भारत यात्रा पर आएँगे और प्रधानमंत्री मोदी समेत भारतीय स्पेस स्टार्टअप्स के संस्थापकों आदि से मुलाकात करेंगे।

लेकिन फिलहाल यह योजना टलती हुई दिखाई पड़ रही है। इसका खुलासा खुद एलन मस्क की ओर से एक ट्वीट करते हुए किया गया। असल में एक पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए एलन मस्क ने कहा कि दुर्भाग्यवश, Tesla से जुड़े दायित्वों में अत्यधिक व्यस्त होने के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के अंत तक इस यात्रा को लेकर बहुत उत्सुक हूँ।

Elon Musk Postpones India Trip

जाहिर है, इस ट्वीट के बाद से ही यह साफ हो गया है कि एलन मस्क फिलहाल भारत नहीं आ रहे हैं और इसके पीछे उन्होंने Tesla व अपनी कंपनियों के कामों मेंव्यस्त होने को एक बड़ी वजह बताया है। दिलचस्प रूप से दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में गिने जाने वाले भारत में फिलहाल नई सरकार के लिए चुनाव 2024 चल रहे हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
rajasthan-number-one-in-online-registry-for-organ-donation

वहीं एलन मस्क ने भी साफ किया है कि वह इस साल के अंत तक यानी दिसंबर 2024 तक भारत आ सकते हैं। इसके पहले टाल दी गई इस यात्रा के बारे में भी मस्क की ही ओर से संकेत दिए गए थे, कि वह जल्द भारत आ रहे हैं और पीएम मोदी से मिलने के लिए उत्साहित हैं। कथित रूप से इस दौरान उन्हें नई दिल्ली के भारत मंडपम में स्टार्टअप फाउंडर्स से भी मुलाक़ात करनी थीं।

उम्मीद यह भी जताई जा रही थी कि अपनी इस भारत यात्रा के दौरान एलन मस्क देश में Tesla की एंट्री समेत, Reliance के साथ एक साझेदारी, Starlink सर्विस के आगाज आदि को लेकर भी कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं। ऐसे में अब देखना यह होगा कि मस्क आगामी दिनों में कब तक भारत में अपनी पहली यात्रा को पूरा कर सकेंगे।

लगाई जा रही कारण को लेकर अटकलें

इस बीच मस्क द्वारा भारत यात्रा स्थगित किए जाने के बाद कुछ लोगों का कहना है कि शायद मस्क देश में नई सरकार बनने का इंतज़ार करना चाहते हैं ताकि पॉलिसी व अन्य चीजों को लेकर ठोस बातचीत को आकार देते हुए, कुछ दूरगामी कदमों को लेकर फैसला किया जा सके।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.