Now Reading
ChatGPT में अब एडिट हो जाएगी DALL-E इमेज, जानें तरीका?

ChatGPT में अब एडिट हो जाएगी DALL-E इमेज, जानें तरीका?

  • Open AI के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टूल ChatGPT को लेकर एक नई अपडेट.
  • ChatGPT प्लेटफॉर्म में iOS और एंड्रॉयड उपभोक्ताओं के लिए DALL-E इमेज को एडिट करने की सुविधा प्रदान की.
chatgpt-costs-rs-5-crore-daily-openai-might-go-bankrupt

DALL-E images edited in ChatGPT: गूगल जेमिनी, ग्रोक और माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट जैसे अन्य Ai तकनीकी टूल्स की प्रतिस्पर्धी कंपनी Open AI के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टूल ChatGPT को लेकर एक नई अपडेट सामने आई है।

मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपनी ChatGPT प्लेटफॉर्म में iOS और एंड्रॉयड उपभोक्ताओं के लिए DALL-E इमेज को एडिट करने की सुविधा प्रदान की हैं।

OpenAI ने अपने X प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें दिखाया गया है कि यह फीचर कैसे काम करता है। कंपनी ने पोस्ट किया, “अब आप वेब, आईओएस और एंड्रॉइड पर ChatGPT में DALL·E छवियों को संपादित कर सकते हैं।”

इस बारे में कंपनी की ओर से उपभोक्ताओं के लिए बताया गया है। कि वह कैसे अब इमेज के विशेष हिस्से को चुनकर उसे संपादित कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप ChatGPT इंटरफ़ेस को छोड़े बिना अपनी AI-निर्मित तस्वीरों को  (DALL-E images edited in ChatGPT) सुधार और बेहतर बना सकते हैं।

Dall-E 3 टूल्स के बारे में

सितंबर 2023 में Open AI ने अपने ChatGPT यूजर्स के लिए Dall-E 3 को पेश किया था, यह एक ऐसा Ai तकनीकी टूल्स था, जो टेक्स्ट से इमेज जनरेट करता है। यह छोटी से छोटी रिक्वेस्ट पर भी एक डिटेल और एकुरेट इमेज क्रिएट करता है।

कैसे करें नए अपडेट का उपयोग?

Dall-E 3 का उपयोग करके ChatGPT की सहायता से इमेज को निर्मित करें, अब निर्मित इमेज के किसी भाग को एडिट करने के लिए इमेज के उस भाग का एडिट विकल्प चुनें।

See Also
NoiseFit-Active-2-Features-_-Price

एक नए इंटरफेस में बिना चैट जीपीटी को छोड़े हुए यह आपको निर्मित इमेज को एडिट करने देगा, मन मुताबिक अपनी इमेज को संपादित करें।

Select tools का विकल्प आपकों इमेज के हिस्सों को हाईलाइट करने का विकल्प उपलब्ध करवाता था,नए प्रॉम्प्ट को दर्ज करके इमेज को सेव कर लें।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

नए अपडेट में DALL-E 3 अब अपने चित्रों में दृश्यमान वॉटरमार्क और मेटाडेटा जोड़ता है, ताकि आप जान सकें कि वे AI द्वारा बनाए गए हैं। हालाँकि, यह सुनिश्चित करने के लिए अभी भी काम किया जाना बाकी है कि इन वाटरमार्को को गलत लोगों द्वारा हटाया न जा सके।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.