Now Reading
सस्टेनेबल पैकेजिंग स्टार्टअप Bambrew ने हासिल किया लगभग ₹60 करोड़ का निवेश

सस्टेनेबल पैकेजिंग स्टार्टअप Bambrew ने हासिल किया लगभग ₹60 करोड़ का निवेश

  • Bambrew को मिला लगभग ₹60 करोड़ का निवेश
  • Blume Ventures ने किया निवेश दौर का नेतृत्व
sustainable-packaging-startup-bambrew-raises-inr-60-cr-funding

Sustainable Packaging Startup Bambrew Raises Rs 60 Cr Funding: क्लीनटेक सेगमेंट में कार्यरत स्टार्टअप्स के लिए मौजूदा समय काफी रोचक है। जैसे-जैसे क्लीनटेक की अहमियत और इसकी जरूरत के बारे में लोग जागरूक हो रहे हैं, उसी रफ्तार में निवेशकों ने भी इस क्षेत्र से संबंधित स्टार्टअप्स में रुचि बढ़ाना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अब सस्टेनेबल पैकेजिंग स्टार्टअप Bambrew ने हालिया निवेश दौर में लगभग ₹60 करोड़ (~ $7 मिलियन) का निवेश हासिल किया है।

कंपनी को यह निवेश सीरीज ए निवेश दौर के तहत मिला है, जो असल में इक्विटी और डेट का मिश्रण रहा। कंपनी के इस निवेश दौर का नेतृत्व Blume Ventures ने किया। इतना ही नहीं बल्कि निवेश दौर में Blue Ashva Capital, Mumbai Angels, Indus Capital समेत कुछ एंजेल निवेशकों ने भी भागीदारी दर्ज करवाई। इसमें Servify  के संस्थापक श्रीवत्सा प्रभाकर, Cashify के संस्थापक मंदीप मनोचा और Horizon Industrial Parks के अध्यक्ष आरके नारायण शामिल रहे।

Bambrew Raises Rs 60 Cr Funding

कंपनी ने एक बयान में बताया कि प्राप्त किए गए इस नए निवेश का इस्तेमाल यह एफएमसीजी और खाद्य व पेय पदार्थ उत्पाद श्रेणियों के लिए प्राथमिक पैकेजिंग में विस्तार, विनिर्माण क्षमताओं, व रिसर्च एंड डेवलपमेंट आदि के लिए करेगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

Bambrew की शुरुआत वैभव अनंत ने साल 2019 में की थी। यह कंपनी मुख्य रूप से पर्यावरण अनुकूल पैकेजिंग समाधान प्रदान करती है, जिसे आज के समय सिंगल-यूज़ प्लास्टिक के एक बेहतरीन विकल्प के रूप में पेश किया जाता है। इस स्टार्टअप की मानें तो इसके पैकेजिंग उत्पाद पर्यावरण और जानवरों के अनुकूल स्वरूप में तैयार किए जाते हैं।

इस नए निवेश पर टिप्पणी करते हुए कंपनी के संस्थापक, अनंत ने कहा,

See Also
sam-altman-will-not-return-to-openai-twitch-emmett-shear-is-new-ceo

“नए निवेश के साथ हम प्राथमिक और माध्यमिक पैकेजिंग श्रेणियों में विभिन्न समाधानों के साथ कई भौगोलिक क्षेत्रों में विस्तार करेंगे। इसके साथ ही प्राथमिक पैकेजिंग के विभिन्न रूपों में अपनी उपस्थिति को भी बढ़ाने के लिए इस धन का इस्तेमाल करेंगे, ताकि तमाम ब्रांडों को उन सामग्रियों को अपनाने में मदद मिल सके, जो अधिक टिकाऊ और पर्यावरण के अनुकूल भी है।”

इसके ग्राहकों की लिस्ट में Amazon, Nykaa, MyGlamm, Bata, Snitch, Harris Brushes और Mahindra जैसे कई दिग्गजों के साथ लगभग 100 नाम शामिल हैं। बेंगलुरु आधारित इस स्टार्टअप के पास तीन एकड़ में फैली एक विनिर्माण सुविधा भी है। यही पर कंपनी के पासस मुख्य रूप से अपनी नई सामग्रियों, प्रॉसेस और उत्पादों पर अनुसंधान और विकास संबंधित एक प्रयोगशाला का भी है।

यह स्टार्टअप उन उत्पादों का उपयोग करता है जो भारत सरकार और केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा प्लास्टिक मुक्त रूप में प्रमाणित व चिन्हित किए गए हैं। यह उत्पाद 130 दिनों के भीतर प्राकृतिक खाद में बदल सकने में सक्षम है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.