Now Reading
Ola Electric ने $5.4 बिलियन की वैल्यूएशन पर हासिल किया $140 मिलियन का निवेश: रिपोर्ट

Ola Electric ने $5.4 बिलियन की वैल्यूएशन पर हासिल किया $140 मिलियन का निवेश: रिपोर्ट

ola-electric-raises-140-million-in-funding

Ola Electric Raises $140 Million In Fresh Funding: इलेक्ट्रिक वाहन बाज़ार में तेज़ी से अपनी पैंठ बनाने की कोशिशों के बीच अब Ola Electric को एक बड़ा निवेश हासिल हुआ है। सामने आ रही ख़बरों के मुताबिक कंपनी ने $140 मिलियन (लगभग ₹1,165 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

जी हाँ! बताया जा रहा है कि सिंगापुर आधारित दिग्गज निवेश फर्म Temasek के नेतृत्व में ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) को लगभग $5.4 बिलियन की वैल्यूएशन पर $140 मिलियन की फंडिंग मिली है। इस बात का खुलासा मामले के जानकार सूत्रों के हवाले से CNBC-TV18 की एक हालिया रिपोर्ट में भी किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस हालिया फंडिंग राउंड के तहत अकेले Temasek ने लगभग $90 मिलियन का निवेश किया, जबकि शेष राशि कुछ फ़ैमिली ऑफ़िसों के जरिए जुटाई गई।

यह भी सामने आया है कि फ़िलहाल यह निवेश दौर पूरा हो गया है और कंपनी को यह पूँजी आगामी एक हफ्ते के भीतर मिल जाएगी।

Ola Electric Funding 

लेकिन दिलचस्प ये है कि सूत्रों के मुताबिक, साल 2023 के अंत तक $1 बिलियन से अधिक का आईपीओ (IPO) दायर करने की तैयारी कर रही यह कंपनी, उससे पहले एक और फंडिंग राउंड के तहत निवेश जुटाने का प्रयास कर सकती है।

आपको बता दें इसके पहले जनवरी 2022 में भाविश अग्रवाल द्वारा स्थापित Ola Electric ने करीब fi5 बिलियन की वैल्यूएशन पर Tekne Private Ventures, Alpine Opportunity Fund और Edelweiss आदि से $200 मिलियन प्राप्त किए थे।

See Also
elon-musk-will-launch-a-smart-tv-streaming-app

जापान के नामी निवेशक SoftBank Group द्वारा समर्थित Ola Electric फिलहाल 32% की बाजार हिस्सेदारी के साथ भारत के ई-स्कूटर मार्केट में अग्रणी बनी हुई है। इसके प्रतिस्पर्धियों की सूची में Ather Energy, TVS Motor और Hero Electric आदि शामिल हैं।

यह इसलिए भी अहम हो जाता है क्योंकि भारत सरकार ने कुछ समय पहले ही यह ऐलान किया था कि वह साल 2030 तक दोपहिया वाहनों की बिक्री में इलेक्ट्रिक वाहनों की हिस्सेदारी को 70% तक ले जाना चाहती है, बता दें वर्तमान में यह आँकड़ा 14% के करीब माना जाता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.