Now Reading
बड़ा हादसा: जम्मू-श्रीनगर हाइवे के पास खाई में गिरी टैक्सी, 10 यात्रियों की मौत

बड़ा हादसा: जम्मू-श्रीनगर हाइवे के पास खाई में गिरी टैक्सी, 10 यात्रियों की मौत

  • जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा
  • टैक्सी के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत
us-police-shoot-down-an-indian-origin-man-sachin-sahoo

Road Accident In Jammu Srinagar Highway: आज (29 मार्च) को जम्मू-कश्मीर में एक बड़ा हादसा हो गया। घटना रामबन के पास जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे की है, जहाँ एक टैक्सी खाई में गिर गई। इसके चलते इस पर सवार लगभग 10 यात्रियों की मौत हो गई। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, यह कैब यात्रियों को लेकर जम्मू से श्रीनगर की ओर रवाना हुई थी।

मौके पर स्थानीय पुलिस के साथ ही साथ स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एसडीआरएफ) और रामबन से सिविल क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) भी पहुँच गई। इन टीमों ने आपसी सहयोग कर खाई में उतरकर बचाव अभियान शुरू कर दिया है और लोगों के शवों को भी बाहर निकाला गया।

Road Accident In Jammu Srinagar Highway

बताया जा रहा है कि घटना जिस जगह पर हुई है, वहाँ कुछ समय से लागतार बारिश हो रही थी। टैक्सी सड़क किनारे जिस खाई में गिरी वह लगभग 300 मीटर गहरी बताई जा रही है। यह घंटा सुबह तड़के की है। ऐसे में पर्याप्त रौशनी का ना होना भी राहत व बचाव कार्य के दौरान चुनौती बना रहा। फिलहाल सामने आई जानकारी के मुताबिक, इस भीषण हादसे में 10 लोगों ने अपनी जान गँवाई है, लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि राहत या बचाव कार्य पूरा होने तक आँकड़ा और भी बढ़ सकता है।

पुलिस ने खाई से निकाले जा रहे शवों की पहचान भी शुरू की। इसमें टैक्सी का ड्राइवर भी शामिल है। पुलिस के मुताबिक, उन्हें सुबह-सुबह लगभग सवा एक बजे के क़रीब इस हादसे की सूचना प्राप्त हुई। मिली जानकारी में यह बताया गया था कि  जम्मू से कश्मीर की ओर यात्रियों को ले जा रही टैक्सी नेशनल हाईवे-44 पर लगभग 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इसके बाद तमाम टीमों ने घटनास्थल पर पहुँच कर रेस्क्यू ऑपरेशन की शुरुआत सुबह-सुबह से ही कर दी। इस क्षेत्र में मौजूद गहरी खाइयों, पर्याप्त उजाला ना होने और लगातार हो रही बारिश की वजह से व्यापाक रूप से अभी स्थिति साफ नहीं हो सकी है। बारिश के चलते भी रेस्क्यू ऑपरेशन काफी प्रभावित रहा और  बचाव दल के सदस्यों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

केंद्रीय मंत्री ने लिया संज्ञान

इस दुखद हादसे का संज्ञान लेते हुए, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दुख प्रकट किया। उन्होंने बताया कि

“इस सड़क दुर्घटनाको लेकर डीसी रामबन बशीर-उल-हक से भी बातचीत हुई है।  पुलिस, एसडीआरएफ और सिविल क्यूआरटी मौके पर पहुंच गई है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मैं लगातार टीमों से संपर्क में हूँ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।”

See Also
60-percent-kannada-order-rampage-english-signboards-broke

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.