Now Reading
WhatsApp UPI: अब देश के बाहर भी कीजिए पेमेंट, आ रहा है ये नया फीचर

WhatsApp UPI: अब देश के बाहर भी कीजिए पेमेंट, आ रहा है ये नया फीचर

  • WhatsApp के इस नए अपडेट के आने के बाद यूजर्स इसकी सहायता से इंटरनेशनल भुगतान कर पाएंगे.
  • टिपस्टर ने WhatsApp के इस नए फीचर अपडेट को लेकर एक स्कीन शॉट भी शेयर किया.
whatsapp-screen-sharing-feature

WhatsApp UPI payment Update news: Meta के स्वामित्व वाला लोकप्रिय सोशल प्लेटफॉर्म whatsApp को लेकर एक बड़ी अपडेट निकलकर आई है, मिली जानकारी के अनुसार लोकप्रिय इंस्टेंस्ट मैसेजिंग ऐप whatsApp अपने यूजर्स के लिए जल्द इंटरनेशनल UPI payment सेवा प्रदान कर सकता है।

मेटा की स्वामित्व वाली मैसेंजिंग सर्विस देने वाली कंपनी व्हाट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रही है, जो यूज़र्स को यूपीआई के जरिए इंटरनेशलन पेमेंट करने की सुविधा मुहैया कराएगी, इसके उपयोग से यूजर्स फिर व्हाट्सएप ऐप के माध्यम से ही इंटरनेशनल स्तर में पैसों का लेनदेन कर पायेंगे।

WhatsApp के इस नए अपडेट के बारे में टिप्स्टर @AssembleDebug ने X अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है। फिलहाल WhatsApp का इंटरनेशनल यूपीआई पेमेंट यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। इसकी फिलहाल टेस्टिंग हो रही है, आपको बता दे, इस सुविधा का लाभ केवल भारतीय यूजर्स को ही मिलेगा। टिपस्टर ने WhatsApp के इस नए फीचर अपडेट को लेकर एक स्कीन शॉट भी शेयर किया है, जिसमें साफ़ नजर आ रहा है कि WhatsApp के इस नए अपडेट के आने के बाद यूजर्स इसकी सहायता से इंटरनेशनल भुगतान कर पाएंगे।

See Also
whatsapp-new-feature-update-regarding-status

WhatsApp UPI payment Update news

2020 में WhatsApp Pay को भारत में मंजूरी मिली थी, इसके लिए NPCI ने कुछ शर्तों के साथ meta के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप को भारत में UPI सुविधाओं को उपलब्ध करवाने के लिए मंजूरी प्रदान किया था। उस समय WhatsApp ने पेमेंट सर्विस के लिए ICICI Bank, HDFC Bank, Axis Bank, SBI और JIo Payments Bank के साथ साझेदारी की थी।

WhatsApp की ओर से आधिकारिक पुष्टि नहीं

WhatsApp में UPI payment सर्विस के इस नए अपडेट को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, इसे सिर्फ़ एक टिपस्टर की जानकारी के आधार पर दावा किया जा रहा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, भारत में इंटरनैशनल भुगतान सेवाओं को उपलब्ध करवाने वाले प्लेटफॉर्म में Gpay और PhonePe जैसे App काफ़ी लोकप्रिय है। WhatsApp में इस नए अपडेट के आने के बाद इन कम्पनियों के साथ उसकी प्रतिस्पर्धा बढ़ने की उम्मीद हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.