Now Reading
ट्रेन हादसा: साबरमती-आगरा सुपर फास्ट ट्रेन की 4 बोगियां पटरी से उतरी

ट्रेन हादसा: साबरमती-आगरा सुपर फास्ट ट्रेन की 4 बोगियां पटरी से उतरी

  • राजस्थान में पटरी से उतरी ट्रेन की बोगियाँ
  • 18 मार्च सुबह 1 बजे हुआ हादसा
sabarmati-agra-super-fast-train-accident

Sabarmati Agra Super Fast Train Accident: राजस्थान के अजमेर में 18 मार्च की सुबह एक बड़ा रेल हादसा हुआ। राज्य में साबरमती-आगरा कैंट ट्रेनकी चार बोगियां पटरी से उतर गई। यह हादसा मदार रेलवे स्टेशन के पास हुआ। हादसे का शिकार बनी ट्रेन की गाड़ी संख्या 12548 है।

मदार रेलवे स्टेशन के पास साबरमती-आगरा सुपरफास्ट ट्रेन के चार डिब्बे और इंजन पटरी से उतरने से कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। हादसे को सूचना पर बचाव दल मौके पर पहुंच गया। फिलहाल सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया है। अब तक किसी यात्री के गंभीर रूप से घायल होने की कोई सूचना सामने नहीं आई है।

Sabarmati Agra Super Fast Train Accident

बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुई सुपरफास्ट साबरमती आगरा एक्सप्रेस कल अपने तय समय शाम लगभग 5:00 बजे निकली। लेकिन 18 मार्च को लगभग 1:00 बजे मदार रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर ट्रैक बदलते समय यह हादसा हुआ। प्रारंभिक रूप से सामने आई सूचना के अनुसार, इस पैसेनजर ट्रेन के मालगाड़ी से टकराने की सूचना सामने आई। लेकिन अभी तक स्पष्ट कारणों का खुलासा नहीं हो सकता है।

ऐसे में अभी यह हादसा किन कारणों के चलते हुआ, इस पर कुछ साफ तौर पर कहना मुश्किल है। एक बार राहत कार्य पूरा होने के बाद, रेलवे इस दिशा में भी व्यापक जांच कर चीजों को सामने लाने का प्रयास कर सकता है। फिलहाल प्राथमिकता ट्रेन की बोगियों को ट्रैक से हटाने और रेस्क्यू ऑपरेशन की है।

See Also
israel-hamas-gaza-war-syria-lebanon-attacks

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

बदले गए ट्रेन के रूट

फिलहाल ट्रैक पर हुए हादसे के चलते इस रूप पर 6 ट्रेनों को रद्द किए जाने की जानकारी सामने आई है। इसके साथ ही लगभग 2 ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। सुपरफास्ट साबरमती एक्सप्रेस हादसे के बीच रेलवे ने अजमेर जंक्शन पर हेल्पलाइन नंबर 0145-2429642 जारी किया है। इस हेल्प डेस्क के ज़रिए तमाम जानकारियाँ हासिल की जा सकती हैं।

18 मार्च के लिए रद्द की गई ट्रेनों में अजमेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला (गाड़ी संख्या 12065), अजमेर-आगरा फोर्ट (गाड़ी संख्या 22987), अजमेर-गंगापुर सिटी (गाड़ी संख्या 09605), अजमेर-रेवाड़ी (गाड़ी संख्या 09639), और जयपुर-मारवाड़ (गाड़ी संख्या 19735) शामिल हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.