Now Reading
WhatsApp सपोर्ट के साथ नया JioPhone Prima 4G भारत में हुआ लॉन्च

WhatsApp सपोर्ट के साथ नया JioPhone Prima 4G भारत में हुआ लॉन्च

  • उपभोक्ता के लिए नए जियो फोन प्राइमा में वॉट्सएप, यूट्यूब जैसे ऐप्स साथ में दिए गए है।
  • JioPhone Prima फीचर फोन 4G कनेक्टिविटी के साथ आता है।
jiophone-prima-4g

JioPhone Prima 4G: Jio ने हाल ही में संपन्न 2023 भारतीय मोबाइल कांग्रेस (IMC) में अपना नया JioPhone Prima (जियो फोन प्राइमा) प्रदर्शित किया। Jio Prima जो मार्किट में मौजूद अन्य जियो फोन के विकल्प के तौर में जियो मार्ट वेबसाइट में लिस्टेड कर दिया गया है।

उपभोक्ता के लिए नए जियो फोन प्राइमा में वॉट्सएप, यूट्यूब जैसे ऐप्स साथ में दिए गए है। जियो ने अपने नए फोन जियो प्राइमा को नए प्रीमियम डिजाइन के साथ लॉन्च किया है। आइए जानते है फोन के अन्य खूबियों के बारे में.

JioPhone Prima 4G: फीचर्स और डिजाइन

हाल ही में लॉन्च JioPhone Prima 4G फोन में 2.4 इंच का डिस्प्ले है। फोन के TFT डिस्प्ले में 320×240 रिजोल्यूशन पिक्सल मिलेगा। फोन में 0.3MP का फ्रंट कैमरा भी मिलता है। JioPhone Prima 4G फीचर फोन 4G कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसमें 23 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इसकी स्टोरेज क्षमता को माइक्रो एसडी कार्ड का उपयोग कर 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। उपयोगकर्ता के लिए JioPhone Prima 4G व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब जैसे लोकप्रिय ऐप शामिल है।

नए जियो 4 जी प्राइमा फोन में UPI भुगतान करने के लिए JioPay के साथ मनोरंजन के लिए JioCinema, JioSaavn, JioTV, JioChat जैसी सुविधा उपलब्ध होंगी। इस नए Jio फोन में 1,800mAh की बैटरी है, जो लंबा बैटरी पिकअप प्रदान करने में सक्षम है। फोन के अन्य फीचर्स में एफएम रेडियो, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 फोन में मौजूद है, जो उपयोगकर्ता को पसंद आने वाला है।

See Also
digital-data-protection-bill-2023-passed-in-lok-sabha

भारतीय मार्किट में जियो 4जी प्राइमा कीमत

Jio Phone Prima 4G की कीमत 2,599 रुपये है। ये बाजार में दो रंग विकल्पों – पीला और नीला के साथ उपलब्ध करवाया जाएगा। यह दिवाली के दौरान उपलब्ध होगा। ऐसा कहा जा रहा है कि फोन पहले से ही JioMart पर बिक्री के लिए सूचीबद्ध है। फिलहाल ये हैंडसेट दिल्ली और मुंबई में डिलीवरी के लिए उपलब्ध है। इस फोन पर कैशबैक डील, बैंक ऑफर्स और कूपन डिस्काउंट भी है।

Reliance jio ने जियो स्पेसफाइबर लॉन्च किया

इस बीच दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रही इंडिया मोबाइल कांग्रेस में रिलायंस जियो ने जियो स्पेसफाइबर लॉन्च किया है, जो एक सैटेलाइट इंटरनेट सेवा है जो भारत में उन दूरदराज के स्थानों पर गीगाबिट स्पीड प्रदान करती है जहां पहले इंटरनेट की पहुंच नहीं थी।

Jio ने SES के O3b और O3b mPOWER उपग्रहों तक पहुंचने के लिए SES – जो एक उपग्रह दूरसंचार कंपनी है – के साथ साझेदारी की है। इसके पास एकमात्र MEO उपग्रह हैं जिससे अंतरिक्ष से फाइबर जैसी इंटरनेट सेवाएं प्रदान कर सकते हैं। रिलायंस जियो स्पेस फाइबर भारत के दूर दराज इलाको में बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी के मार्ग के लिए नीव का पत्थर साबित होगा। यह सर्विस पूरे देश में कीफायती कीमत पर दी जाएगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.