Now Reading
Wow! Momo को Khazanah के नेतृत्व में मिला ₹350 करोड़ का निवेश

Wow! Momo को Khazanah के नेतृत्व में मिला ₹350 करोड़ का निवेश

  • Wow! Momo Foods ने अपने सीरीज डी फंडिंग राउंड में हासिल किया ₹350 करोड़ का निवेश
  • मलेशियाई सॉवरेन फंड Khazanah Nasional Berhad ने किया निवेश दौर का नेतृत्व
wow-momo-raises-rs-350-crore-in-funding-from-khazanah

Wow! Momo raises Rs 350 crore in funding from Khazanah: क्विक सर्विस रेस्‍टोरेंट चेन Wow! Momo समेत Wow! China और Wow! Chicken जैसे ब्रांड्स का संचालन करने वाली कंपनी Wow! Momo Foods ने अपने सीरीज डी फंडिंग राउंड में ₹350 करोड़ (लगभग $42 मिलियन) का निवेश हासिल किया है।

कंपनी के लिए इस निवेश का नेतृत्व मलेशियाई सॉवरेन फंड Khazanah Nasional Berhad द्वारा किया गया। आपको बता दें Khazanah पहले ही कई नामी भारतीय स्टार्टअप्स जैसे Xpressbees, Flipkart, TransUnion CIBIL आदि के निवेशकों की लिस्ट में शामिल है।

इतना ही नहीं बल्कि Wow! Momo के इस निवेश दौर में कंपनी के मौजूदा निवेशक Oaks Asset Management ने भी भागीदारी दर्ज करवाते हुए, लगभग ₹60 करोड़ का निवेश किया है।

जाहिर है प्राप्त की गई यह नई राशि इस QSR ब्रांड के विकास और विस्तार को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। कंपनी अपने ब्रांड्स का अधिक से अधिक विस्तार करने के साथ ही अपनी डिस्ट्रिब्‍यूशन चेन को मजबूत करने की भी योजना बना रही है। कंपनी को अपनी एफएमसीजी इकाई के लिए रिसर्च आदि में भी मदद मिल सकेगी।

Wow! Momo के बारे में!

Wow! Momo Foods की शुरुआत साल 2008 में सागर दरयानी (Sagar Daryani) और बिनोद होमगई (Binod Homagai) ने मिलकर की थी। कंपनी फिलहाल अपने तीन क्यूएसआर ब्रांड संचालित करती है, जिसमें वॉव मोमो (Wow! Momo), वॉव चाइना (Wow! China) और वॉव चिकन (Wow! Chicken) शामिल हैं।

कंपनी के दावे के अनुसार, यह अब तक भारत के 35 से अधिक शहरों में लगभग 630 आउटलेट्स स्थापित कर चुकी है। वर्तमान में कंपनी सीधे तौर पर देश भर में लगभग 6,000 लोगों को रोजगार प्रदान कर रही है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कंपनी का लक्ष्य इस वित्तीय वर्ष यानी FY24 में राजस्व के लिहाज से ₹650 से ₹700 करोड़ तक के आँकड़े को छूने का है। आने वाले तीन सालों में कंपनी देश भर के 100 से अधिक शहरों में कदम रखते हुए लगभग 1500 से अधिक आउट्लेट्स खोलने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

See Also
byjus-india-ceo-arjun-mohan-resigns-raveendran-byju-will-take-charge

इसके अलावा कंपनी अपने रेडी-टू-ईट मोमोज आदि के साथ 50 से अधिक शहरों में 1200 से अधिक खुदरा दुकानों के साथ एफएमसीजी क्षेत्र में भी विस्तार कर रही है। वित्तीय वर्ष 2022 (FY22) में कंपनी ने संचालन राजस्व में 2 गुना से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई थी, जो पिछले वित्तीय वर्ष (FY21) के ₹106 करोड़ से बढ़कर ₹219.8 करोड़ तक हो गई है।

इस नए निवेश को लेकर Wow! Momo के सीईओ और सह-संस्थापक, सागर दरयानी ने कहा;

“कंपनी में Khazanah द्वारा मिला निवेश और इनकी लॉन्‍ग टर्म रणनीति के साथ, हम इस खाद्य व्यवसाय में बड़े बदलावों और इनोवेशन का केंद्र बन सकेंगे।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.