कंप्यूटर निर्माता Acer ने भारत में लॉन्च किया अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

  • Acer ने आज भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर MUVI 125 4G लॉन्च किया है।
  • भारतीय बाजार में Acer ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत ₹99,999 तय की है।
acer-launches-its-first-electric-scooter-in-india-know-price

Acer launches its first electric scooter in India: भारत में अपने कंप्यूटर व लैपटॉप के लिए मशहूर ताइवान आधारित दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Acer ने आज भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया। कंपनी ने MUVI 125 4G नाम से अपना ई-स्कूटर पेश करते हुए, देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर में कदम रख दिया है।

Acer ने अपना ये पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्लेटफॉर्म eBikeGO के साथ साझेदारी करते हुए लॉन्च किया है। इस साझेदरी के तहत eBikeGo इस स्कूटर की सेल्स और सर्विस की जिम्मेदारी सँभालेगी, वहीं Acer मुख्य रूप से टेक्नोलॉजी क्षेत्र में अपना योगदान देगी। तो आइए जानते हैं इस ई-स्कूटर की तमाम खूबियों और कीमत के बारे में विस्तार से;

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!   

Acer MUVI 125 4G के बारे में!

बता दें Acer के MUVI 125 4G नामक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मुंबई स्थित Think Ebikego द्वारा डिजाइन और मैन्युफैक्चर किया गया है। आने वाले समय में ये कंपनियाँ ई-साइकिल, ई-बाइक समेत कई 2 व 3-पहिया इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की भी योजना बना रही हैं। बात इस स्कूटर की करें तो, इसका डिजाइन बेहद कॉम्पैक्ट रखा गया है। साथ ही इसमें 16 इंच के डायमीटर वाले अलॉय व्हील दिया जा रहे हैं।

acer MUVI 125 4G

स्कूटर के रियर (पीछे की ओर) हाइड्रोलिक फॉर्क के साथ शॉक अब्जॉर्बर सिस्टम देखने को मिलता है। यह स्कूटर एक बार पूरी तरह चार्ज करने पर लगभग 80 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने में सक्षम है।

Acer के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 75 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। वहीं कंपनी की मानें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी 4 घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाती है। कंपनी ने इसे स्वैपेबल बैटरी जैसे शानदार फीचर्स से भी लैस किया है।

See Also
indian-govt-approves-100-percent-fdi-in-space-sector

भले Acer ने अभी इस स्कूटर के बारे में बहुत अधिक जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन इतना ज़रूर साफ कर दिया है कि MUVI 125 4G केंद्र और राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली इलेक्ट्रिक वाहन सब्सिडी के लिए पात्र है, जो इसको एक आकर्षक और टिकाऊ विकल्प बना देता है।

इसके अलावा कंपनी MUVI 125 4G को B2B सेगमेंट के लिए भी एक अनुकूलित विकल्प के रूप में पेश करेगी, जिसका इस्तेमाल मुख्य तौर पर फूड डिलीवरी, किराना डिलीवरी आदि के लिए किया जा सकेगा।

Acer Electric Scooter Price

Acer MUVI 125 4G ई-स्कूटर से हैदराबाद में एक आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान पर्दा उठाया गया। भारतीय बाजार में Acer ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत ₹99,999 तय की है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.