Now Reading
ईवी स्टार्टअप Simple Energy को मिला ₹155 करोड़ का निवेश

ईवी स्टार्टअप Simple Energy को मिला ₹155 करोड़ का निवेश

startup-funding-news-simple-energy

Simple Energy Funding News: बेंगलुरु आधारित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप Simple Energy ने सोमवार को यह ऐलान किया है कि इसने अपने प्री-सीरीज निवेश दौर में $21 मिलियन (लगभग ₹155 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

दिलचस्प बात ये है कि इस निवेश दौर में कंपनी ने $15 मिलियन का निवेश जुटाने का लक्ष्य तय किया था, लेकिन निवेशकों की अत्यधिक रुचि को देखते हुए Simple Energy ने कुल $21 मिलियन का निवेश जुटाने में सफ़लता प्राप्त की।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस ओवरसब्सक्राइब रहे निवेश दौर में कंपनी के मौजूदा निवेशक और बोर्ड के सदस्य, UiPath के मनीष भारती और UiPath India के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष रघुनाथ सुब्रमण्यम ने भागीदारी की। इसके साथ ही इस दौर में Sattva Group, Athiyas Group व अन्य जैसे बड़े व नए निवेशकों ने भी भाग लिया।

Simple Energy Funding

इस बीच कंपनी की मानें तो वह इस नई पूँजी का इस्तेमाल मैन्युफ़ैक्चरिंग क्षमता बढ़ाने, नए प्रोडक्ट के विकास में तेजी लाने और एक्सपिरिएँस सेंटर्स का विस्तार करने जैसी चीजों के लिए करेगी, ताकि व्यापाक रूप से कंपनी की विस्तार प्रक्रिया को बढ़ावा मिल सके।

simple-energy

2019 में शुरू हुई इस ईवी कंपनी ने 15 अगस्त 2021 को अपना प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर, Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि इसके प्रमुख ई-स्कूटर के लिए अब तक इसको 30,000 से अधिक प्री-बुकिंग प्राप्त हो चुकी हैं।

Simple Energy ने ने अपना ये स्कूटर क़रीब ₹110,000 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया था। साफ़ कर दें कि इसमें अलग-अलग राज्यों द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी शामिल नहीं है। कंपनी ने ई-स्कूटर की बुकिंग ₹1,947  में शुरू की थी।

See Also
supply-chain-startup-prozo-raises-rs-45-cr-funding

इस Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर को पॉवर प्रदान करती है 4.5kW की एक मोटर जो दावे के मुताबिक़ 72Nm तक का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करती है। यह मोटर स्कूटर को 2.95 सेकेंड में 0-40kph तक की स्पीड तक ले जा सकती है।

साथ ही कंपनी के अनुसार टॉप स्पीड, जिस पर टायर सुरक्षित रहते हैं, 98kph या 105kph तक है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में चार राइडिंग मोड हैं- Eco, Ride, Dash और Sonic

Simple Energy के संस्थापक और सीईओ, सुहास राजकुमार ने कहा;

“इलेक्ट्रिक वाहनों का भविष्य काफ़ी उज्ज्वल है और Simple Energy देश के ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में में क्रांति लाने की दिशा में अग्रणी साबित होगा। हमारे मौजूदा और नए निवेशकों से प्राप्त निरंतर सपोर्ट हमारे इस इरादे पर उनके विश्वास को दर्शाता है।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.