Now Reading
Opera ने लॉन्च किया दुनिया का पहला मोबाइल गेमिंग ब्राउज़र ‘Opera GX Mobile’

Opera ने लॉन्च किया दुनिया का पहला मोबाइल गेमिंग ब्राउज़र ‘Opera GX Mobile’

opera-gx-mobile-gaming-browser-for-android-ios

दुनिया की सबसे बड़ी ब्राउज़र डेवलपर और इंटरनेट कंपनी, ओपेरा लिमिटेड (Opera Limited) ने आज गेमर्स को एक तोहफ़ा देते हुए दुनिया का पहला मोबाइल गेमिंग ब्राउज़र ओपेरा जीएक्स मोबाइल (Opera GX Mobile) लॉन्च किया है।

आपको बता दें Opera ने दो साल पहले E3 2019 Gaming Expo के दौरान Opera GX गेमिंग ब्राउज़र की घोषणा की थी। उस वक़्त कंपनी ने ब्राउज़र को macOS पर जारी किया था। इस ब्राउज़र को गेमिंग लुक देने के लिए इसमें Razer Chroma RGB लाइट इफ़ेक्ट भी जोड़ा गया है।

Opera GX Mobile Browser For Android and iOS

जैसा की हमनें बताया कि अब कंपनी ने इसको Android और iOS स्मार्टफ़ोनों के लिए पेश कर दिया है। तो आइए जानते हैं इससे जुड़े कुछ फ़ीचर्स के बारे में।

इस गेमिंग ब्राउज़र में आपको नीचे की ओर एक बटन के साथ आपको कस्टम नेविगेशन सिस्टम दिया जा रहा है जो कंपन और हैप्टिक फीडबैक का इस्तेमाल करता है।

Opera GX Mobile के ज़रिए आप यूज़र्स Flow का इस्तेमाल करके पीसी और मोबाइल वर्जन को सिंक कर सकते हैं।

opera-gx-mobile-beta

इतना ही नहीं बल्कि दिलचस्प ये है कि कंपनी के अनुसार गेमर्स इस ओपेरा जीएक्स मोबाइल ब्राउज़र का इस्तेमाल करते हुए सिर्फ़ क्यूआर कोड को स्कैन करके किन्ही डिवाइसों के बीच आपस में वॉकथ्रू, ट्यूटोरियल और कैरेक्टर क्रीएशन तक शेयर कर सकते हैं।

साथ ही आप Flow के ज़रिए इस ब्राउज़र की मदद से 10MB तक साइज़ वाली फ़ाइलें शेयर करने की सुविधा भी पाते हैं। वहीं कंपनी ने इसमें GX Corner को भी शामिल किया है, जो असल में इस ब्राउजर के पेज पर आने वाली एक तरीक़े की कंटेंट फीड है।

आपको सर्च बार और स्पीड डायल के नीचे ही ये GX Corner नज़र आ जाएगा, जिसमें आपको लेटेस्ट गेमिंग न्यूज़, डील और गेम रिलीज कैलेंडर नज़र आएँगें।

download-opera-gx-mobile-browser-android

See Also
realme-c51-launched-in-india-features-and-price

इसके साथ ही इस ब्राउज़र चार कलर थीम में उपलब्ध है, जो जीएक्स क्लासिक, अल्ट्रा वायलेट, पर्पल हेज़ और व्हाइट वुल्फ नाम से दी गई हैं।

ग़ौर करने वाली बात ये है कि इस ब्राउज़र में अन्य सुविधाओं में एक बिल्ड-इन ऐड ब्लॉकर और क्रिप्टो माइनिंग सिक्युरिटी जैसे फ़ीचर्स भी दिए जा रहें हैं।

आपको बता दें Opera GX का पहला बीटा वर्जन Android और iOS के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है। इसके साथ ही उम्मीद ये की जा रही है कि कुछ ही हफ्तों में इसका एक स्टेबल वर्जन भी रिलीज कर दिया जाएग।

इस बीच आप अगर पब्लिक रिलीज़ से पहले ब्राउज़र को आज़माना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके ऐसा कर सकते हैं।

Download Opera GX Mobile Beta Versions

  • Download Opera GX Mobile (Android)
  • Download Opera GX Mobile (iOS)

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.